Sooji Besan Halwa Recipe: इस वीकेंड अपनी फैमिली के लिए बनाएं यह टेस्टी डिजर्ट

यहां हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो अपने वीकेंड को अपने स्वाद से लाजवाब बना देगी. इसे सूजी बेसन हलवा कहा जाता है.

Sooji Besan Halwa Recipe: इस वीकेंड अपनी फैमिली के लिए बनाएं यह टेस्टी डिजर्ट

खास बातें

  • सर्दी के मौसम में यह हलवा खाने में बेहद ही स्वाद लगता है.
  • बेसन इसे एक अलग ट्विस्ट देता है.
  • यह रेसिपी सभी को बहुत पसंद आएगा.

पूरे एक हफ्ते की कड़ी मेहनत के बाद, वीकेंड आखिरकार आराम करने और मजा लेने के लिए आ गया है. यह वह समय है जब हम कुछ मीठा, कम्फर्टिंग और स्वादिष्ट खाना चाहते हैं. खासतौर पर शाम के समय, हम अपनी क्रेविंग को पूरा करने के लिए स्वादिष्ट भोजन करना पसंद करते हैं. वीकेंड ज्यादा व्यस्त दिन होते हैं जहां हम में से ज्यादातर 'स्वस्थ' विचारों को अलग रखते हुए अपना फेवरेट फूड खाना पसंद करते हैं. अगर आप हमसे पूछें, तो वीकेंड के दौरान कुछ न कुछ खाने का रिचुअल चलता रहता है. क्रिस्पी और डीप-फ्राइड स्नैक्स से लेकर बटर करी और डिजर्ट तक, हम कुछ भी खाना पसंद करते हैं.

आंखों पर पट्टी बांधकर बना शेफ ने बनाई नूडल्स की प्लेट, इंटरनेट पर लोग हुए इम्प्रेस (Watch Video)

अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो सर्दियों के वीकेंड (ठीक हमारी तरह) के दौरान स्वादिष्ट और गर्म डिजर्ट्स को खाना पसंद करते हैं, तो यह हमारे लिए हैरानी जताने का समय है. यहां हम आपके लिए एक ऐसी रेसिपी लेकर आए हैं जो अपने वीकेंड को अपने स्वाद से लाजवाब बना देगी. इसे सूजी बेसन हलवा कहा जाता है. आप सभी ने सूजी का हलवा ट्राई किया होगा, अब समय आ गया है कि आप इसे बेसन के ट्विस्ट के साथ ट्राई करें. अब आप सोच रहे होंगे कि इसे कैसे बनाया जाए? पढ़ते रहिये.

jrm5jcng

सूजी बेसन हलवा रेसिपी: कैसे बनाएं सूजी बेसन हलवा

रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में घी गर्म करें. घी के पिघलने पर सूजी डालकर हल्का ब्राउन होने तक भून लीजिए. फिर, बेसन डालकर तेज़ आंच पर 3-4 मिनट तक लगातार चलाते हुए भूनें ताकि चिपचिपाहट न हो. केसर डालें और मिलाएं.

जब सूजी, बेसन और घी का मिश्रण हल्का ब्राउन हो जाए तो इसमें धीरे-धीरे दूध डालें और चलाते रहें. आंच को कम करें, ढक दें और एक या ज्यादा मिनट के लिए पकाएं.

 सूजी बेसन हलवे की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

अन्य हलवा रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Paneer Roll Gravy Recipe: इस स्वादिष्ट रेसिपी के साथ पनीर रोल्स को एक मजेदार ट्विस्ट दें