Sooji Toast: कम समय में आसानी से बनाएं हेल्दी और टेस्टी सूजी टोस्ट

Sooji Toast Recipe: अगर आप भी अपनी छोटी भूख को मिटाने के लिए कुछ स्नैक्स या किसी अन्य फूड की तलाश में खुद को बार-बार किचन में प्रवेश करते पाते हैं. तो क्विक हेल्दी और आसान सूजी टोस्ट रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं.

खास बातें

  • सूजी टोस्ट एक क्विक स्नैक्स है.
  • सूजी टोस्ट रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • सूजी को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.

Sooji Toast Recipe:  क्या आप भी अपनी छोटी भूख को मिटाने के लिए कुछ स्नैक्स या किसी अन्य फूड की तलाश में खुद को बार-बार किचन में प्रवेश करते पाते हैं? यह दिन का कोई भी समय हो सकता है, और हम सभी अपने आप को बिस्कुट, नमकीन, मठरी या अपनी पसंद की कोई भी चीज़ खाते हुए पाते हैं. जबकि हम अपना दिन घर में घूमते हुए और नमकीन डब्बा खोलते हुए बिताते हैं - जंक फूड लगातार खाना हमारे लिए गंभीर रूप से अस्वस्थ हो सकता है और इससे वजन भी बढ़ सकता है. तो आपके लिए कम समय की भूख के लिए एक क्विक हेल्दी और आसान रेसिपी लेकर आए हैं. सूजी टोस्ट जिसे आप दिन के किसी भी समय खा सकते हैं.

बहुत से लोग अपना पेट भरने के लिए या अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए सूजी से बना खाना खाते हैं. क्योंकि इसे हम हर दिन जो खाते उसकी तुलना में हेल्दी कहा जाता है. और अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो यह सूजी टोस्ट आपके लिए क्विक फिक्स हो सकता है. 

fn0ra9ag

बहुत से लोग अपना पेट भरने के लिए या अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए सूजी से बना खाना खाते हैं.  

यहां जानें सूजी टोस्ट की रेसिपीः

इस सूजी टोस्ट को बनाने के लिए, आपको आधा कप सूजी, एक चौथाई कप दही, दो स्लाइस ब्रेड, दो बड़े चम्मच प्याज, टमाटर, गाजर और शिमला मिर्च, एक बड़ा चम्मच लहसुन, मक्खन और हरी मिर्च और नमक की आवश्यकता होगी. 
एक बाउल लें, उसमें सूजी, दही और थोड़ा सा पानी डालकर चिकना पेस्ट बना लें. अपनी सब्जियां और स्वादानुसार नमक डालें. फिर तवे पर बटर लगाकर ब्रेड स्लाइस को हल्का बेक करें और अपने सूजी के बेटर को ब्रेड पर डालें- दोनों तरफ से गोल्डन होने तक पकाएं. 
अब आपको बस इसे किसी प्लेट में चटनी या सॉस के साथ सर्व करना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूजी टोस्ट की पूरी रेसिपी के लिए हेडर में देखेंः
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Raw Mango Recipes: मोटापा, पाचन और इम्यूनिटी के लिए कच्चे आम को इन 5 तरीकों से करें डाइट में शामिल
Milk Options For Diabetes: डायबिटीज के हैं मरीज तो इन तरीकों से करें दूध का सेवन, कंट्रोल होगा शुगर लेवल
High Protein Snack: प्रोटीन से भरपूर हेल्दी और टेस्टी ब्रेड चना बास्केट स्नैक्स
Sooji Gulab Jamun: शेफ रणवीर बरार ने शेयर की सूजी गुलाब जामुन की स्वादिष्ट रेसिपी