Aam Panna Drink: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए आम पन्ना ड्रिंक का करें सेवन

Soul-Soothing Aam Panna: गर्मी के मौसम में ठंडा पानी से लेकर लस्सी और निम्बू पानी तक, हम एक कूल देसी ड्रिंक की तलास में रहते हैं जो हमें पूरे दिन हाइड्रेटेड और हेल्दी रखे. आम पन्ना एक ऐसा ही ड्रिंक है जो पोषक तत्वों से भरपूर होता है.

Aam Panna Drink: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए आम पन्ना ड्रिंक का करें सेवन

Aam Panna Drink: आम पन्ना इम्यूनिटी को बढ़ाने और कई मौसमी बीमारियों को रोकने में मदद कर सकता है.

खास बातें

  • आम पन्ना आपको हाइड्रेटेड रख सकता है.
  • गर्मियों में आम पन्ना का सेवन काफी फायदेमंद माना जाता है.
  • आम पन्ना ड्रिंक को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Soul-Soothing Aam Panna: गर्मी यहां है और इसलिए कूल ड्रिंक की गैलन चुनने का समय है. ठंडा पानी से लेकर लस्सी और निम्बू पानी तक, हम एक कूल देसी ड्रिंक का मिश्रण ढूंढते हैं, जो गर्मी को तुरंत मात देने में हमारी मदद करता है. इस ड्रिंक को बनाना आसान है और ये हमें पूरे दिन हाइड्रेटेड रखता है. इसके अलावा, ये कई स्वस्थ पोषक तत्वों से भरे होते हैं जो इम्यूनिटी को बढ़ाने और कई मौसमी बीमारियों को रोकने में मदद कर सकते हैं. ऐसा ही एक और लोकप्रिय ड्रिंक आम पन्ना है. कच्चे आम के गूदे से बना आम पन्ना सभी के लिए अल्टीमेट प्यास-बुझाने वाला बनाता है.

आम पन्ना कैसे बनाएंः (How To Make Aam Panna)

आम पन्ना बनाने के लिए, आपको पहले ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है. सबसे पहले कच्चे आम को उबालकर चिकना और गाढ़ा पेस्ट बना लें. फिर पेस्ट को सॉस पैन में चीनी के साथ तब तक पकाएं जब तक कि चीनी घुल न जाए. फिर इसमें जीरा पाउडर, काला नमक और रेगुलर नमक मिलाएं और सब कुछ एक साथ अच्छे से मिलाएं.

अब आपको बस इतना करना है कि एक गिलास में कुछ कच्चे आम का मिश्रण डालें, ठंडा पानी डालें, और इसे हिलाएं और पिएं. सर्व करने से पहले पुदीने की पत्तियों से गार्निश करना न भूलें.

स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

और अगर आपके पास समय की कमी हैं और आम पन्ना बनाने और फिर ड्रिंक बनाने के उन सभी उपद्रव से बचना चाहते हैं, तो हमारे पास आपके लिए एक आसान उपाय है. बस आपको आम पन्ना प्री-मिक्स का एक पैकेट या आम पन्ना की एक बोतल पास की किराने की दुकान से लें और जब भी ज़रूरत हो, स्टोर करें. बस कुछ प्रीमिक्स लें, पानी और घोल के साथ हिलाएं- हां, यह इतना आसान है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Soaked Black Gram: भीगे काले चने खाने के 6 कमाल के फायदे

Foods For Gut Health: आंतों को हेल्दी रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये 6 फूड्स

Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!

Pudina Drinks: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए इन पांच पुदीना ड्रिंक को करें ट्राई!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Kakdi: गर्मियों में जरूर खाएं ककड़ी नहीं होगी पानी की कमी!