Spiced Coffee Kulfi: अगर आप भी करते हैं कॉफी पसंद तो ट्राई करें स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी

Spiced Coffee Kulfi Recipe: स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी, कॉफी के स्वाद की पेशकश करने के लिए एक शक्तिशाली पंच है. यह साधारण ब्राउनी और केक को तुरंत बढ़त देता है और पॉपुलर आइसक्रीम टेस्ट में से एक है.

Spiced Coffee Kulfi: अगर आप भी करते हैं कॉफी पसंद तो ट्राई करें स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी

Spiced Coffee Kulfi: स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी आपको कॉफी का टेस्ट देगी.

खास बातें

  • स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.
  • गर्मियों के लिए बेस्ट कुल्फी में से एक है.
  • कॉफी लवर की पसंदीदा कुल्फी में से एक है स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी

Spiced Coffee Kulfi Recipe:  यदि आप अपने दिन की शुरूआत कॉफी किक के साथ करते हैं. और आप अपने आप को अपने गर्मियों के दोपहरों को शांत करने के लिए एक लंबे गिलास चिल्ड आइस्ड कॉफी के बारे में सपना देखते हैं, तो हम आपको विश्वास दिलाते हैं, यह सिर्फ आपके लिए रेसिपी है. एक एक्साइटेड कॉफी लवर या नहीं, हम सभी सहमत हो सकते हैं कि कॉफी के स्वाद की पेशकश करने के लिए एक शक्तिशाली पंच है. यह साधारण ब्राउनी और केक को तुरंत बढ़त देता है और पॉपुलर आइसक्रीम टेस्ट में से एक है. तो इससे पहले कि हम रसोई में जाएं और एक लंबा गिलास कोल्ड कॉफी बनाएं, आइए हम आपको वह रेसिपी देते हैं जो आपके होश उड़ा देने वाला है- स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी.

s1m8b03g
कॉफी के स्वाद की पेशकश करने के लिए एक शक्तिशाली पंच है.

इस रेसिपी में सुगंध और स्वाद का एक शानदार मिश्रण बनाने के लिए स्टार ऐनीज़ और इलायची जैसे साबुत मसालों का उपयोग किया जाता है. यह बनाने में काफी आसान है और आप और अधिक चाहेंगे. सबसे अच्छी बात यह है कि आपको आवश्यक सामग्री की तलाश में नहीं जाना पड़ता है- ये मसाले आमतौर पर हमारे घरों में पाए जाते हैं. इन मसालों के साथ मिश्रित इंस्टेंट कॉफी के सिर्फ 2 बड़े चम्मच लें और कुछ घंटों के लिए फ्रिजर में फ्रिज करें. यदि आप रिलिज के लिए तैयार हैं, तो आइए रेसिपी पर चलते हैं. 

कैसे बनाये स्पाइसी कॉफ़ी कुल्फीः

असली कुल्फी की तरह, इस कॉफी कुल्फी में भी हमें अपने दूध को उबालकर गाढ़ा करना होता है. उसमें मीठा गाढ़ा दूध, क्रीम, इंस्टेंट कॉफी पाउडर, साबुत मसाले डालें और इसे 10 मिनट के लिए और उबलने दें. इसे आंच से उतार लें और इसे कमरे के तापमान पर कम से कम एक घंटे के लिए ठंडा होने दें. आप इस समय सारे मसाले निकाल सकते हैं क्योंकि उनका सारा स्वाद दूध में समा गया है. इसके बाद इसे कुल्फी मोल्ड्स या रमीकिन में डालें और कम से कम 6 घंटे के लिए फ्रिज में ठंडा होने दें लेकिन अच्छे रिजल्ट के लिए इसे रात भर के लिए छोड़ दें.

स्पाइस्ड कॉफी कुल्फी की पूरी रेसिपी के लिएयहां क्लिक करें.

बोनस टिप- अपनी कुल्फी मोल्ड्स या रमीकिन को पन्नी से ढक दें ताकि कुल्फी उपर से क्रिस्टलाइज न हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Sugarcane Juice For Immunity: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में मददगार है गन्ने का जूस, ये हैं इसके अन्य फायदे
Soaked Walnut For Health: डायबिटीज, कब्ज और मोटापा समेत भीगे अखरोट खाने के पांच फायदे
Leftover Vegetables: रात की बची सब्जी न करें बर्बाद, इस तरह बनाएं स्वादिष्ट व्यंजन
Apple For Constipation: कब्ज की परेशानी दूर करेगा सेब, बशर्ते इस तरह से करें सेवन