Gurga Puja 2017: दुर्गा पूजा के दौरान कोलकत्ता में मच रही है पारंपरिक व्यंजनों की धूम

सिर्फ पार्क स्ट्रीट ही नहीं शहर के और भी हिस्सों में नए और पारंपरिक व्यंजन लोगों को लुभाने में पीछे नहीं हैं. यहां तक कि पांच सितारा होटलों ने भी त्योहार के लिए खास तैयारियां की हैं.

   |  Updated: September 14, 2017 13:42 IST

Reddit
splash of traditional cuisine in kolkata during durga pooja

Gurga Puja 2017: कोलकत्ता में मच रही है पारंपरिक व्यंजनों की धूम

कोलकाता में पूरा शहर दुर्गा पूजा के रंग में रंग चुका है, सभी लोग इस पर्व को मनाने के लिए हर्षोल्लास से जुट गए हैं. ऐसे में भला शहर के रेस्त्रां कैसे पीछे रह सकते हैं। वो भी कई तरह के स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ लोगों को अपनी ओर खींचने की कोशिश में जुट गए हैं.

कई सारे रेस्त्रां चार दिन तक चलने वाले इस त्योहार के लिए खास व्यंजन लेकर आए हैं, वहीं कुछ पारंपरिक व्यंजनों से खाने के शौकीन बंगालियों को अपनी ओर आकषिर्त करने में जुट गए हैं.

शहर के फूड जोन पार्क स्ट्रीट के पीटर कैट, मोकेम्बो, चारकोल ग्रिल, दावत-ए-शिराज जैसे रेस्त्रां लोगों को आकषिर्त करने की पूरी तयारी में हैं.

सिर्फ पार्क स्ट्रीट ही नहीं शहर के और भी हिस्सों में नए और पारंपरिक व्यंजन लोगों को लुभाने में पीछे नहीं हैं. यहां तक कि पांच सितारा होटलों ने भी त्योहार के लिए खास तैयारियां की हैं.
Newsbeep
लोगों के पास वैसे तो खाने के बहुत सारे विकल्प हैं लेकिन खास बंगाली व्यंजन चाहे वह मांसाहारी हो या शाकाहारी ध्यान खींचने में सबसे आगे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुर्गा पूजा के लिए आईटीसी सोनार और ताज बंगाल ने खास ऑफर भी शुरू कर दिए हैं. आईटीसी सोनार के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमारे पास खास बंगाली थाली है, शाकाहारी थाली के लिए करीब 3,000 और मांसाहारी थाली के लिए 3,500 तक भुगतान करना होगा.’’



Comments(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement