Spring Rolls: स्प्रिंग रोल खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये आसान रेसिपी

Spring Rolls Recipe: वर्षों से, हम चाइनीज़ फूड से प्यार करते हैं. हालांकि हम प्रामाणिक चाइनीज़ नहीं खा रहे हैं, हम इनके डिश को अपने इंडियन फ्लेवर में ढालने में कामयाब रहे हैं. सबसे पसंदीदा नूडल्स से लेकर चिली पोटैटो तक, इंडियन चाइनीज के वेरिएशन लंबे हैं.

Spring Rolls: स्प्रिंग रोल खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें ये आसान रेसिपी

Spring Rolls: एक चीज जो हम सभी को पसंद आई है वह है स्प्रिंग रोल.

खास बातें

  • स्प्रिंग रोल एक चाइनीज डिश है.
  • स्प्रिंग रोल का क्रिस्पी और क्रंची स्वाद सभी को पसंद आता है.
  • स्प्रिंग रोल को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Spring Rolls Recipe:  वर्षों से, हम चाइनीज़ फूड से प्यार करते हैं. हालांकि हम प्रामाणिक चाइनीज़ नहीं खा रहे हैं, हम इनके डिश को अपने इंडियन फ्लेवर में ढालने में कामयाब रहे हैं. सबसे पसंदीदा 'चाउमीन' (नूडल्स) से लेकर चिली पोटैटो तक- इंडियन चाइनीज के वेरिएशन लंबे हैं. और एक चीज जो हम सभी को पसंद आई है वह है स्प्रिंग रोल, क्रिस्पी और क्रंची बाहरी क्रस्ट और अंदर से सॉफ्ट टेस्ट बेहद अच्छा है. जहां हम में से अधिकांश लोग इस डिश को रेस्टोरेंट में ऑर्डर करना पसंद करते हैं, वहीं हमने इसे भी बनाने की कोशिश की होगी. लेकिन स्प्रिंग रोल और विशेष रूप से इसके लिए शीट बनाना हमेशा मुश्किल हो सकता है.

लेकिन आपके लिए चीजों को आसान बनाने के लिए, हम आपके लिए फूड व्लॉगर 'कुक विद पारुल' द्वारा साझा की गई स्प्रिंग रोल की एक आसान और झटपट रेसिपी लेकर आए हैं, जिसे आप सिर्फ 10 मिनट में बना सकते हैं.

v1giqui8

इसे किसी भी तरह की चटनी के साथ सर्व करें और किसी भी प्रकार की सॉस और फ्राई नूडल्स से गार्निश करें. 

स्प्रिंग रोल्स बनाने की रेसिपीः (Spring Rolls Recipe)

स्प्रिंग रोल शीट बनाने के लिए, आपको एक कप मैदा, थोड़ा नमक, एक पतली स्थिरता बनने तक पानी मिलाना होगा. एक नॉन-स्टिक पैन लें, उसमें थोड़ा सा तेल फैलाएं, बैटर का एक करछुल डालें और समान रूप से फैलाएं. धीमी आंच पर पारदर्शी होने तक पकाएं. फिर निकाल कर एक तरफ रख दें.
स्प्रिंग रोल भरने के लिए, आपको एक कप कटा हुआ प्याज, चार कटी हुई मिर्च, आधा कप पोहा, कुछ कटा हरा धनिया, आधा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर और रेड चिली फ्लेक्स की आवश्यकता होगी. आधा चम्मच हल्दी पाउडर और स्वादानुसार नमक और नींबू का रस. इन्हें आपस में मिला लें.
इस मिश्रण को अपने स्प्रिंग रोल शीट में डालें और कसकर रोल करें. फिर इन स्प्रिंग रोल्स को तेल में फ्राई करें और आनंद लें! इसे किसी भी तरह की चटनी के साथ सर्व करें और किसी भी प्रकार की सॉस और फ्राई नूडल्स से गार्निश करें. 

रेसिपी वीडियो यहां देखेंः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Diabetes Dessert: डायबिटीज रोगियों के लिए बेस्ट है ये शुगर फ्री फिरनी
Benefits Of Eating Grapes: इम्यूनिटी को बढ़ाने से लेकर वजन को घटाने तक, अंगूर खाने के जबरदस्त लाभ
Cashews For Health: काजू खाने के 8 कमाल के फायदे
Pesto Chicken: डिनर में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें पेस्तो चिकन रेसिपी