Covid-19: ग्रीन टी कोरोनावायरस से लड़ने में मदद कर सकती है- स्टडीः

Study Reveals Covid-19: ग्रीन टी कई वर्षों से अपने स्वास्थ्य लाभ गुणों के कारण सुर्खियां बटोर रही है. यह एंटीऑक्सिडेंट और हेल्दी बायोएक्टिव कंपाउंड से भरी हुई है जो शरीर को डिटॉक्सीफाई करने के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है.

Covid-19: ग्रीन टी कोरोनावायरस से लड़ने में मदद कर सकती है- स्टडीः

Covid-19: एक कप ग्रीन टी दिल के जोखिम को कम करने में मदद कर सकती है.

खास बातें

  • ग्रीन टी एंटीऑक्सिडेंट और हेल्दी बायोएक्टिव कंपाउंड से भरी हुई है.
  • ग्रीन टी शरीर को डिटॉक्सीफाई करने के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है
  • ग्रीन टी से वजन कम किया जा सकता है.

Study Reveals Covid-19:   ग्रीन टी कई वर्षों से अपने स्वास्थ्य लाभ गुणों के कारण सुर्खियां बटोर रही है. यह एंटीऑक्सिडेंट और हेल्दी बायोएक्टिव कंपाउंड से भरी हुई है जो शरीर को डिटॉक्सीफाई करने के लिए बहुत अच्छी मानी जाती है- इससे वजन कम, स्किन ग्लोइंग और बहुत कुछ होता है. दुनिया भर के कई शोधकर्ताओं ने यह भी पाया है कि कम से कम एक कप ग्रीन टी दिल के जोखिम को कम करने और डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद कर सकती है. स्वास्थ्य लाभों के पूल को जोड़ते हुए, हाल ही में एक नए अध्ययन में पाया गया कि यह कोविड-19 से निपटने में भी मदद कर सकती है. हां, आपने हमें ठीक सुना!

जर्नल 'आरएससी एडवांसेज' में प्रकाशित, निष्कर्ष बताते हैं कि गैलोकैटेचिन- ग्रीन टी में पाया जाने वाला एक कंपाउंड- एक ऐसी दवा के विकास में मदद कर सकता है जो एसएआरएस-सीओवी-2 (SARS-CoV-2) का मुकाबला कर सकती है. यह अध्ययन स्वानसी विश्वविद्यालय के एक शिक्षाविद द्वारा किया गया था. एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, डॉ सुरेश मोहनकुमार "इस बात की जांच कर रहे हैं कि ग्रीन टी कैसे घातक बीमारी से निपटने में सक्षम दवा को जन्म दे सकती है.

9ogvlf

 ग्रीन टी डायबिटीज को कंट्रोल करने में मदद कर सकती है.

डॉ मोहनकुमार ने कहा कि निष्कर्ष बताते हैं कि ग्रीन टी में एक कम्पाउंड कोविड-19 के पीछे कोरोनावायरस का मुकाबला कर सकता है. "जिस कम्पाउंड के बारे में हमारा मॉडल सबसे अधिक सक्रिय होने की भविष्यवाणी करता है, वह गैलोकैटेचिन है, जो ग्रीन टी में मौजूद है और आसानी से उपलब्ध, सुलभ और सस्ती हो सकती है. अब यह दिखाने के लिए आगे की जांच की आवश्यकता है कि क्या यह चिकित्सकीय रूप से प्रभावी और सुरक्षित साबित हो सकता है. कोविड-19 को रोकना या उसका इलाज करना,” उन्होंने आगे बताया
Shilpa Shetty Birthday: खाना बनाने से लेकर संडे बिंज तक, शिल्पा के जन्मदिन पर जानें खास बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, शोधकर्ता के अनुसार, अध्ययन अभी भी अपने प्रारंभिक स्टेज में है और किसी भी क्लिनिकल ​​​​अनुप्रयोग से पहले एक लंबा रास्ता तय करना था. उन्होंने कहा, "अब उपयुक्त प्री-क्लिनिकल और क्लिनिकल ​​​​स्टडीज की आवश्यकता है और हम इस काम को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए संभावित सहयोगियों और भागीदारों का स्वागत करेंगे."