पराठे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक स्टफ्ड डीप-फ्राइड पराठा-Recipe Inside

Stuffed Deep-Fried Paratha Recipe: पौष्टिक रोटियों से लेकर क्रिस्पी दालों और भरवां पराठों तक, भारतीय ब्रेड के बारे में कुछ ऐसा है जिसे हर कोई पसंद करता है. भारतीय नाश्ते पर विचार करें तो हमारे दिमाग में सबसे पहले जो एक चीज आती है वो है पराठा.

पराठे खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें यूनिक स्टफ्ड डीप-फ्राइड पराठा-Recipe Inside

Paratha Recipe: क्लासिक इंडियन ब्रेड के साथ अनगिनत प्रयोग हुए हैं, कुछ योग्य और कुछ योग्य नहीं

खास बातें

  • पराठे कई प्रकार के बनाएं जाते हैं.
  • पराठों को आप अपनी पसंद की सब्जी से भर सकते हैं.
  • इस यूनिक स्टफ्ड डीप-फ्राइड पराठा को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है

Indian Cooking Tips: एक चीज जो भारतीय व्यंजन गर्व से समेटे हुए है वह है कई प्रकार के भारतीय ब्रेड. पौष्टिक रोटियों से लेकर क्रिस्पी दालों और भरवां पराठों तक, भारतीय ब्रेड के बारे में कुछ ऐसा है जिसे हम हर विनम्रता के साथ पेयर करना पसंद करते हैं. भारतीय नाश्ते पर विचार करें तो हमारे दिमाग में पॉप करके सबसे पहली चीज पराठा आता है. हम में से अधिकांश के लिए सबसे लोकप्रिय गो-मील में से एक है, पराठे भारी नाश्ते के लिए सब कुछ हैं, नाश्ते या दोपहर के भोजन में. कई प्रकार के मसालों और सब्जियों के साथ भरकर, स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन का एक आदर्श संयोजन हैं.

और अगर आपको लगता है कि आप एक उत्साही पराठा प्रेमी हैं, क्योंकि आपने क्लासिक आलू पराठे से लेकर गोबी, पनीर, मिक्स वेज और यहां तक ​​कि कीमा पराठा तक लगभग हर चीज ट्राई की है, फिर से सोचें! क्या आपने वास्तव में हर प्रकार के पराठे ट्राई किए हैं? समय के साथ, क्लासिक इंडियन ब्रेड के साथ अनगिनत प्रयोग हुए हैं, कुछ योग्य और कुछ योग्य नहीं, लेकिन कुछ निश्चित रूप से घर पर भी पकाने के लायक हैं! तलवा पराठा एक ऐसी किस्म है जिसे कम ही जाना जाता है जो अभी तक हर बाइट के लायक है

ad724kv

स्वाद से भरा, डीप फ्राई की अच्छाई है जो खाने में स्वादिष्ट है

कैसे बनाएं तलवा पराठाः

हर दूसरे स्टफ्ड पराठों की तरह इनमें भी मसाले डाले जाएंगे, तलवा पराठे में यह आटा के अंदर है! और नहीं, यह तेल के एक चम्मच के साथ पैन पर पकाया नहीं जाता है. इसे कुरकुरा पकने तक गर्म तेल में तला जाता है! जी हां, तलवा पराठा एक चटपटा, स्वाद से भरा, डीप फ्राई की अच्छाई है जो खाने में स्वादिष्ट है. इसे घर पर बनाने के लिए आपको आटा, लाल मिर्च पाउडर और नमक को एक साथ मिलाना होगा. एक पैन में, जीरा, नमक, मटर और लाल मिर्च को एक साथ रखा जाता है, स्टफिंग बनाने के लिए एक साथ ठंडा किया जाता है. स्टफिंग को आटे के साथ पैक किया जाता है, पराठे में लपेटा जाता है और देसी घी में डीप फ्राई किया जाता है. आपके क्रिस्पी, भरवां, स्वादिष्ठ पराठे तैयार हैं!

तलवा पराठे की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

जबकि तलवा पराठा अपने आप में एक कंप्लीट मील है जिसे आप चलते-फिरते आनंद ले सकते हैं, लेकिन फिर भी आप इसे अपनी पसंदीदा सब्ज़ियों या दही के साथ टेस्टी मील के लिए बना सकते हैं. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Indian Cooking Tips: आपके सनडे ब्रेकफास्ट को बनाएंगी स्पेशल यह झटपट तैयार होने वाली यह दाल भरी पूरी

Noni Juice Benefits: गठिया, डायबिटीज और मोटापे की समस्या में मददगार है नोनी फ्रूट, जानें 5 अद्भुत लाभ!

Chocolate Day 2021: आज है चॉकलेट डे, सेलिब्रेट करें और अपने पार्टनर के लिए बनाएं स्पेशल होममेड चॉकलेट

Fish Fry Recipe: रेस्टोरेंट स्टाइल से घर पर आसानी से बनाएं फिश करी रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Easy Snack Recipe: मेदू वड़ा बनाने की इतनी सरल रेसिपी आपने कभी नहीं देखी होगी, यहां देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Bear Grylls: बेयर ग्रिल्स ने शेयर की पीएम मोदी साथ चाय पीने वाली फोटो