भरवां मैगी मिर्च से लेकर मैगी मिल्कशेक तक क्या इंटरनेट पर देखें ये सात अजीबोगरीब मैगी रेसिपीज

अगर कोई एक चीज है जिसके लिए भारतीय फेमस हैं, तो वह है 'जुगाड़' और इनोवेशन को लेकर उनकी गहरी समझ. हमें दिए गए न्यूनतम संसाधनों में से हम व्यावहारिक रूप से कुछ भी आविष्कार कर सकते हैं.

भरवां मैगी मिर्च से लेकर मैगी मिल्कशेक तक क्या इंटरनेट पर देखें ये सात अजीबोगरीब मैगी रेसिपीज

खास बातें

  • मैगी के व्यंजनों की बात करें तो क्रिएटिविटी की कोई कमी नहीं है.
  • मैगी मिल्कशेक ने सबको हैरान कर दिया.
  • क्या आपने मैगी भरवां मिर्च देखी.

अगर कोई एक चीज है जिसके लिए भारतीय फेमस हैं, तो वह है 'जुगाड़' और इनोवेशन को लेकर उनकी गहरी समझ. हमें दिए गए न्यूनतम संसाधनों में से हम व्यावहारिक रूप से कुछ भी आविष्कार कर सकते हैं. उदाहरण के लिए मैगी एक लोकप्रिय इंस्टेंट नूडल्स है जिसे पूरे देश में खाया जाता है. हालांकि, हाल के दिनों में, हमने देखा है कि इसे व्यंजनों की एक लिस्ट बनाने के लिए एक घटक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. कई चीजों के अंदर मैगी भरने से लेकर इसके साथ तरह-तरह के अजीबोगरीब कॉनकॉक्शन तक, मैगी के व्यंजनों की बात करें तो क्रिएटिविटी की कोई कमी नहीं है. जबकि कुछ व्यंजन दिलचस्प हैं और ट्राई करने लायक भी हैं, अन्य बस अजीब और कन्फ्यूज़न पैदा करने वाले हैं.

यहां 7 अजीब मैगी डिशेज हैं जो इंटरनेट को कन्फ्यूज़ करते हैं:

1. भरवां हरी मिर्च मैगी

अगर आपको लगता है कि भरवां शिमला मिर्च आखिरी डिश है, तो तब तक इंतजार करें जब तक आप इस भरवां हरी मिर्च मैगी को न देख लें. यह एक बेहद ही  अजीब रेसिपी जिसमें हरी मिर्च को लंबाई में काट कर पकी हुई मैगी से भरा जाता है. यहां देखें:

2. मैगी मिल्कशेक

हम जानते हैं कि मैगी खाने के शौकीनों इसे बेहद पसंद करते है, लेकिन यह मैगी मिल्कशेक पूरी तरह से अलग था. इस तस्वीर में इंस्टेंट नूडल्स के साथ झागदार ट्रीट सबसे ऊपर दिखाई दे रहा था. जरा देखो तो:

3. मक्की दी रोटी विद मैगी

मक्की दी रोटी ठंड के महीनों में सरसों दा साग के साथ खाई जाने वाली एक लोकप्रिय रोटी है. लेकिन क्या आप रोटी को मैगी नूडल्स के साथ मिलाने की कल्पना कर सकते हैं? यहां देखो:

4. मैगी के पकौड़े

पकौड़े हमेशा सबके फेवरेट होते हैं! हालांकि, एक लोकप्रिय फूड ब्लॉगर द्वारा कैप्चर किए गए इस मैगी के पकौड़े ने इंटरनेट पर खूब सुर्खियां बटोरी. यहां देखें:

5. मैगी पानी पुरी

पानी पुरी एक स्ट्रीट फूड है जिसे चाट लवर्स खूब पसंद करते हैं. हालांकि, यहां तक कि सबसे उत्साही पानी पुरी प्रेमियों को भी इस मैगी-भरवां पानी पुरी को पचा पाना मुश्किल था. यहां नजर डालें:

6. मैगी लड्डू

मानो या न मानो, इंटरनेट यूजर मैगी नूडल्स से बने एक बेतुके लड्डू के साथ सामने आए. तस्वीर में मैगी नूडल्स को एक गेंद में आकार देकर और ऊपर से ड्राई फ्रूट्स से सजाकर तैयार की गई मिठाई को दिखाया गया है. जरा देखो तो:

7. चॉकलेट मैगी

मैगी के कई फ्लेवर हैं, चॉकलेट के स्वाद वाली यह मैगी निस्संदेह हाल के दिनों में सबसे अजीब डिशेज में से एक थी.यहां देखें: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपने इन अजीबोगरीब मैगी व्यंजनों के बारे में क्या सोचा? हमें बताएं कि आप बताई गई रेसिपीज में से कौन सा एक्सपेरिमेंट आजमाना चाहते हैं.