Summer Diet: आसानी से बनने वाली यह स्वादिष्ट शाही लस्सी आपको इस गर्मी में मौसम में रखेगी तरोताजा

लस्सी, जिसकी उत्पति पंजाब से हुई है, दही से बना एक पेय है जिसे पानी मिलकार पतला किया जाता है. इसमें अच्छी मात्रा में चीनी डालकर ठंडा करके परोसा जाता है.

Summer Diet: आसानी से बनने वाली यह स्वादिष्ट शाही लस्सी आपको इस गर्मी में मौसम में रखेगी तरोताजा

खास बातें

  • लस्सी को कई वैरिएशन में बनाया जा सकता है.
  • लस्सी, जिसकी उत्पति पंजाब से हुई है.
  • इसमें अच्छी मात्रा में चीनी डालकर ठंडा करके परोसा जाता है.

बिना किसी संदेह के, हम सभी इस बात से सहमत हो सकते हैं कि गर्मियों में लस्सी स्वर्ग की तरह लगती है. दही और चीनी और पुदीने के पत्तों को मिलाकर बनाई गई ठंडी लस्सी गर्मियों में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली चीजों में से एक है. रेस्टोरेंट से लेकर कैफे और सड़कों पर छोटे विक्रेताओं तक लस्सी मिलती है. हमने आम की लस्सी, संतरे की लस्सी, खीरे की लस्सी जैसी कई वैरिएशन में लस्सी बनाई हैं. इस पेय के अपार प्यार के साथ, हम आपके लिए लाए हैं शाही लस्सी! शाही लस्सी का गाढ़ा, क्रीमी और रिफ्रेशिंग स्वाद आपको सिर्फ एक गिलास बहुत महसूस कराएगा.

Dhokla Chaat: घर पर कैसे बनाएं स्वादिष्ट ढोकला चाट - Recipe Video Inside

g5hafuo8

लस्सी, जिसकी उत्पति पंजाब से हुई है, दही से बना एक पेय है जिसे पानी मिलकार पतला किया जाता है. इसमें अच्छी मात्रा में चीनी डालकर ठंडा करके परोसा जाता है. यह पेय स्ट्रीट सेलर्स के बीच सबसे लोकप्रिय है जो स्वादिष्ट लस्सी को छोले भटूरे, परांठे, आलू पुरी या किसी भी अन्य डिश के साथ परोसते हैं या फिर आप इसे जिसके साथ जोड़ना चाहते हैं!

दही लस्सी का मुख्य घटक है जिसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं, खासकर अगर गर्मियों में इसका सेवन (संयम में) किया जाए. दही एक प्रोबायोटिक भोजन है जो पाचन में सहायता, प्रतिरक्षा का निर्माण, ब्लड प्रेशर को कम करने और वजन घटाने की घटाने के लिए जाना जाता है. दही को कैल्शियम, विटामिन बी12 और फास्फोरस से भी भरपूर माना जाता है.

Instant Sooji Rolls: हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट के लिए मिनटों मेें बनाएं इंस्टेंट सूजी रोल्स- Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस स्वादिष्ट शाही लस्सी को बनाने के लिए, आपको ठंडा दही, केसर, पानी, एक स्कूप वनीला आइसक्रीम और ड्राई फ्रूट्स की जरूरत होगी. सबसे पहले आधा कप ठंडा दही लें और उसमें एक स्कूप वनीला आइसक्रीम और एक चौथाई कप पानी डालें. इसे आपस में मिला लें. फिर केसर के दो-तीन रेशे लें और केसर को एक टेबल स्पून पानी से घोल लें. केसर के मिश्रण को अपने लस्सी बेस में डालें और सामग्री को इसमें मिलाएं. अंत में, इस स्वादिष्ट गाढ़ी लस्सी को एक गिलास में डालें और ड्राई फ्रूट्स से गार्निश करके इसका मजा लें.

शाही लस्सी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.