पारंपरिक लस्सी के अलावा इस बार गर्मी में मजा लें मिनटों में तैैयार होने वाले इन पांच ड्रिंक्स का

गर्मी में खुद को हेल्दी रखना बहुत जरूरी होता है. इस  मौसम में लोग खुद को हाइड्रेड रखने के लिए पानी के अलावा शर्बत, मैंगो शेक, लस्सी, छाछ, जलजीरा, शिकंजी जैसे ठंडे पेय पीना पसंद करते हैं.

पारंपरिक लस्सी के अलावा इस बार गर्मी में मजा लें मिनटों में तैैयार होने वाले इन पांच ड्रिंक्स का

खास बातें

  • गर्मी में खुद को हेल्दी रखना बहुत जरूरी होता है.
  • जलजीरा, शिकंजी जैसे ठंडे पेय पीना पसंद करते हैं.
  • गर्मी में खुद को हाइड्रेड रखने के लिए पानी भी पीएं.

भारतीय गर्मी के मौसम को सहन करना आसान नहीं है. हम हर साल यही शिकायत करते हैं कि इस साल गर्मियों की शुरुआत जल्दी हो गई. हाल के दिनों में काफी गर्मी महसूस कर रहे हैं, आगे आने वाले दिनों में क्या होगा. गर्मी में खुद को हेल्दी रखना बहुत जरूरी होता है. इस  मौसम में लोग खुद को हाइड्रेड रखने के लिए पानी के अलावा शर्बत, मैंगो शेक, लस्सी, छाछ, जलजीरा, शिकंजी जैसे ठंडे पेय पीना पसंद करते हैं. इन ड्रिंक्स के बारे में सबसे आकर्षक बात यह है कि सबसे पहले तो कुछ ही सेकंड में तैयार हो जाते हैं और इनका सेवन करने के बाद हम काफी रिफ्रेश महसूस करते हैं. गर्मी के मौसम में फलों के अलावा भी ऐसी बहुत सारी चीजे हैं जिनसे हम मिनटों में एक ताजा पेय तैयार कर सकते हैं. इसके लिए हमने पांच ऐसे बेहतरीन ड्रिंक्स की एक लिस्ट तैयार की हैं जिन्हें आप जब चाहे खुद तो पी सकते हैं और घर आए मेहमानों को भी बनाकर पिला सकते हैं.

गर्मी में ट्राई करें ये पांच बेहतरीन ड्रिंक्स:

1. मैंगो लस्सी

आमतौर पर लस्सी दही से बनाई जाती है, लेकिन इस लस्सी में दही के साथ आपका फल आम भी मिलाया जाता है. हल्का सा पुदीना इस लस्सी को रिफ्रेशिंग बनाता है.

485303rg

2. रिफ्रेशिंग प्लम ड्रिंक

आलूबुखारा विटामिन ए और बी2 और सी का अच्छा स्रोत है और इसके सेवन से कब्ज की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. इस ड्रिंक को बनाने के लिए आपको सिर्फ तीन चीजों की ही जरूरत है. आलूबुखारा, दूध और बर्फ ही चाहिए होती है.

3. जिंजर-ज़िंगर रेसिपी

तपती धूप में ताजगी के लिए जिंजर- ज़िंगर बेस्ट है. सेब के जूस, नींबू, अदरक और काली मिर्च का फ्लेवर दूसरी ड्रिंक्स से इसे काफी बनाता है. इसे बनाना बहुत ही आसान है.

c6nkvjko

4. स्ट्रॉबेरी बनाना स्मूदी

इसे बनाने के लिए आपको स्ट्रॉबेरी, दूध, शहद और केले की जरूरत होती है. इन सभी चीजों को एक साथ मिलाकर अच्छी तरह ब्लेंड कर लें. इसे आप ब्रेकफास्ट में भी बनाकर पी सकते हैं.

5. ग्रीन एप्पल वर्जिन

यह एक रिफ्रेशिंग मॉकटेल है जिसमें आपको ग्रीन एप्पल, नींबू और पुदीने के पत्तों की ताजगी मिलेगी. इस आप मिनटों में तैयार कर सकते हैं.

9jhai73g

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Weight Loss: मोटापा कम करने के लिए खूब खाएं इडली सांभर!

Sattu For Health: गर्मियों में रिफ्रेश रहने के लिए रोज पिएं सत्तू का शरबत!

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Kabuli Pulao : खाने में हल्का और स्वाद में लाजवाब है यह काबुली पुलाव- Recipe Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Chana Dal Benefits: जानें चने की दाल खाने के पांच जबरदस्त लाभ!