Summer Special Drink: सिर्फ 5 मिनट में बनाएं मैंगो-कीवी फज ड्रिंक

Summer Special Drink Recipe: गर्मी के मौसम में सभी लोग ठंड़ी चीजों को पसंद करते हैं. जैसे ही गर्मी बढ़ने लगती है, हमें ठंडी मिठाइयां, आइसक्रीम, स्मूदी और कूलर याद आने लगते हैं. अब, जब हमें गर्मी से जूझना पड़ रह है, तो हमने अपने घर पर कई ठंडी चीजें बनाने की कोशिश की है.

Summer Special Drink: सिर्फ 5 मिनट में बनाएं मैंगो-कीवी फज ड्रिंक

Summer Special: कीवी के ताज़गी भरे स्वाद के साथ आम की मिठास आपस में अच्छी तरह मिल जाती है.

खास बातें

  • आम को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • कीवी फल पाचन में भी मदद कर सकता है.
  • आम को आंखों के हेल्थ के लिए भी अच्छा माना जाता है.

Summer Special Drink Recipe: गर्मी के मौसम में सभी लोग ठंड़ी चीजों को पसंद करते हैं. जैसे ही गर्मी बढ़ने लगती है, हमें ठंडी मिठाइयां, आइसक्रीम, स्मूदी और कूलर याद आने लगते हैं. अब, जब हमें गर्मी से जूझना पड़ रह है, तो हमने अपने घर पर कई ठंडी चीजें बनाने की कोशिश की है और इस मौसम में अपनी स्मूदी में मिलाने की कोशिश की है, हम आपके लिए लाए हैं मैंगो-कीवी फज ड्रिंक. कीवी के ताज़गी भरे स्वाद के साथ आम की मिठास आपस में अच्छी तरह मिल जाती है और गर्मी के लिए एक परफेक्ट ड्रिंक बनता है. यह आसान रेसिपी सिर्फ 5 मिनट में बनाई जा सकती है और निश्चित रूप से इस मौसम में आपको ठंडक पहुंचाने में मदद करेगी.

आम और कीवी के स्वास्थ्य लाभः

आम को विटामिन सी, कॉपर, फोलेट, पोटेशियम, राइबोफ्लेविन और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है. यह फल आपकी इम्यूनिटी को बढ़ावा देने, हृदय स्वास्थ्य में सुधार, पाचन में सुधार, आंखों के स्वास्थ्य में मददगार हैं. और एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर हैं. जबकि कीवी स्वाद और पोषक तत्वों से भरपूर फल है. बाहर से यह फल भूरे रंग का दिखता है, लेकिन अंदर से हरा और मुलायम बनावट आपको मीठा और खट्टा दोनों स्वाद देता है. कीवी को विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन ई, फोलेट और पोटेशियम से भरपूर माना जाता है. कीवी फल पाचन में भी मदद कर सकता है, रक्तचाप को प्रबंधित करने में मदद कर सकता है और रक्त के थक्के को कम कर सकता है.

aqrubkd8कीवी स्वाद और पोषक तत्वों से भरपूर फल है..

दोनों फलों के इन कई लाभों के साथ, एक समर स्पेशल ड्रिंक एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है. 

मैंगो कीवी फ़िज़ रेसिपीः

मैंगो-कीवी फ़ज़ बनाने के लिए, आपको एक चौथाई कप आम का रस, एक चौथाई कप कीवी का रस, आधा कप पानी और कुछ ग्रेनाडीन की आवश्यकता होगी.
अब आपको बस इतना करना है कि इन सभी सामग्रियों को एक गिलास में मिला लें और इसे आम के एक टुकड़े से गार्निश कर आनंद लें!

मैंगो-कीवी फ़ज़ की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Vitamin C Rich Fruits For Immunity: अनानास, नींबू, संतरा समेत इन पांच फलों के सेवन से तेजी से बूस्ट कर सकते हैं इम्यूनिटी
Avocado For Health: एवोकाडो खाने के चार कमाल के फायदे
Benefits Of Asafoetida: दांत दर्द, मिर्गी, पाचन और स्किन समेत हींग के इस्तेमाल से मिलने वाले 9 फायदे
Rajma Chaat Recipe: स्वाद के साथ अगर आप भी चाट को देना एक हेल्दी ट्विस्ट तो आजमाएं यह बेहतरीन राजमा चाट- Video Inside