Summer Special Ice Cream: वनीला या चाॅकलेट नहीं इस बार ट्राई करें आइसक्रीम का यह नया फ्लेवर- Recipe Video Inside

हम में से काफी लोग चाय पीने के शौकीन होंगे और बात वैसे भी मसाला चाय की हो तो इसका मजा ही अलग होता है. कोल्ड और फलू में मसाला चाय पीने को काफी फायदेमंद माना जाता है.

Summer Special Ice Cream: वनीला या चाॅकलेट नहीं इस बार ट्राई करें आइसक्रीम का यह नया फ्लेवर- Recipe Video Inside

खास बातें

  • मसाला चाय की फ्लेवर वाली इस आइसक्रीम को बनाना काफी आसान है.
  • इसका स्वाद एकदम अलग है.
  • मसाला चाय से तैयार होने वाली आइसक्रीम भी आपको जरूर पसंद आएगी.

हम में से काफी लोग चाय पीने के शौकीन होंगे और बात वैसे भी मसाला चाय की हो तो इसका मजा ही अलग होता है. कोल्ड और फलू में मसाला चाय पीने को काफी फायदेमंद माना जाता है. लेकिन क्या हो अगर इस मसाला चाय का मजा आपको आइसक्रीम में मिले. जी हां, आपने एकदम सही सुना है, इस मसाला चाय का फ्लेवर अब आपको आइक्रीम में भी मिल सकता है. अब तक आपने वनीला, स्ट्राॅबेरी और चाॅकलेट फ्लेवर की आइक्रीम का ही मजा लिया होगा लेकिन मसाला चाय से तैयार होने वाली आइसक्रीम भी आपको जरूर पसंद आएगी. इस यह नया स्वाद हर किसी को इम्प्रेस करेगा.

hea5d32o

गर्मी का मौसम ऐसा है जब हर कोई आइसक्रीम खाना पसंद करता है तो क्यों न इस नई आइसक्रीम को ट्राई किया जाए. मसाला चाय की फ्लेवर वाली इस आइसक्रीम को बनाना काफी आसान है. इसके सबसे पहले दालचीनी, लौंग, हरी इलाइची, स्टार एनीस और चायपत्ती के साथ चाय तैयार की जाती है. इसके बाद इस चाय को छानकर इसमें कडेंस्ड दूध और विप्ड क्रीम मिलाई जाती है. इसके इस मिश्रण को एक कांच के कंटेनर में डालकर पूरी रात सेट होने के लिए फ्रिज में रख दें. अगली सुबह इस कंटेनर को खोलकर देखें तो आपकी मसाला चाय आइसक्रीम तैयार होगी.

जैसाकि हम सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस के चलते हम सभी घरों में रहने के लिए मजबूर हैं, ऐसे स्थिति अब अगर आपका आइसक्रीम खाने का दिल करें तो आपको मन मारने की जरूरत नहीं है. आप जब चाहे कुछ ही मिनटों की तैयारी के साथ घर आसानी से आइसक्रीम बनाकर इसका मजा ले सकते हैं. यह आइसक्रीम रेसिपी एक बहुत ही बढ़िया डिजर्ट साबित होगी. मसाला चाय आइसक्रीस की इस बेहतरीन रेसिपी को एनडीटीवी फूड ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है जिसे देखकर आप जब चाहे इस मजेदार आइसक्रीम को तैयार कर सकते हैं. यकीन मानिए बड़ों के अलावा बच्चों को भी यह आइसक्रीम खूब पसंद आएगी.

मसाला चाय आइसक्रीम बनाने के लिए यहां देखें वीडियोः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com