Tandoori Aloo Keema: बेहतरीन ट्विस्ट के साथ एक बार जरूर बनाएं यह कीमा रेसिपी

हम आपके लिए आलू कीमा की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह व्यंजन कटे हुए आलू और कीमा का शानदार मिश्रण है.

Tandoori Aloo Keema: बेहतरीन ट्विस्ट के साथ एक बार जरूर बनाएं यह कीमा रेसिपी

खास बातें

  • आलू कीमा की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं.
  • इसे मसालों के भरपूर मिश्रण में बनाया जाता है.
  • आप इस झटपट रेसिपी को कुछ ही समय में तैयार कर सकते हैं.

कल्पना कीजिए: आप भूखे हैं और घर पर कुछ बनाना चाहते हैं. लेकिन जैसे ही आप पेंट्री खोलते हैं, तो पूरा खाना बनाने के लिए कोई सब्जी नहीं मिलती. हालांकि, आलू हमेशा मौजूद होते हैं! आलू एक ऐसी चीज है जिससे हम जल्दी से कुछ भी बना सकते हैं. किसी भी तरह की करी, स्नैक, सब्जी, या कुछ और हो - आलू हमेशा स्वादिष्ट लगते हैं. जबकि आपके पास आलू से बनाने के लिए पर्याप्त व्यंजन हो सकते हैं, पर कुछ नया व्यंजन बनाने में कोई बुराई नहीं है! इसी कारण से, यहां हम आपके लिए आलू कीमा की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह व्यंजन कटे हुए आलू और कीमा का शानदार मिश्रण है. इसे मसालों के भरपूर मिश्रण में बनाया जाता है, जो इसे और भी स्वादिष्ट बनाता है. साथ ही, इस व्यंजन का तंदूरी का स्वाद आपको और ज्यादा खाने के लिए प्रेरित करेगा! एक बार जब आप यह रेसिपी बना लेते हैं, तो आप इसे नरम नान या रोटी के साथ और यहां तक कि प्याज के छल्ले और हरी चटनी के साथ भी पेयर कर सकते हैं.

यह रेसिपी उन दिनों के लिए सबसे अच्छी है जब आपके घर मेहमान आ रहे हैं और एक स्वादिष्ट दावत के साथ उन्हें प्रभावित करना चाहते हैं. आप इस झटपट रेसिपी को कुछ ही समय में तैयार कर सकते हैं. इस तंदूरी आलू कीमा की पूरी रेसिपी को नीचे देखें!

Kerala Mango Curry: वीकेंड पर लंच के लिए बनाएं केरल स्टाइल मैंगो करी

कैसे बनाएं तंदूरी आलू कीमा रेसिपी

एक पैन में तेल, तेज पत्ता, हरी इलायची, जीरा और लौंग डालें. अब कटा हुआ प्याज डालें. सुनहरा भूरा होने तक भूनें. लहसुन, अदरक और मक्खन डालें. इसके बाद हरी मिर्च और शिमला मिर्च डालें. अब मसाले डालें: हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, हींग और नमक. मटन कीमा डालें और इसे लगभग 5 मिनट तक पकने दें. अब इसमें कटे हुए आलू और टमाटर डालें. हो जाने के बाद हरे धनिये से सजाएं और परोसें!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तंदूरी आलू कीमा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.