Tandoori Garlic Roti: रेगुलर रोटी से हटकर डिनर में ट्राई करें टेस्टी तंदूरी गर्लिक रोटी

Tandoori Garlic Roti Recipe: जब से महामारी ने हमें अपने घरों में बंद कर दिया है, तब से हम नए रेस्टोरेंट और कैफे जाने या न्यू डिश को ट्राई करने से चूक गए हैं. लॉकडाउन हटने के बाद भी हममें से ज्यादातर लोग या तो बाहर से खाने से डरते हैं या फिर हेल्दी रीजन से बंद कर दिए हैं.

Tandoori Garlic Roti: रेगुलर रोटी से हटकर डिनर में ट्राई करें टेस्टी तंदूरी गर्लिक रोटी

Tandoori Garlic Roti: कुछ नया ट्राई करने के लिए हम आपके लिए लाए हैं तंदूरी गार्लिक रोटी की आसान रेसिपी

खास बातें

  • तंदूरी गर्लिक रोटी बहुत ही टेस्टी होती है.
  • अंदर से नरम और बाहर से कुरकुरी होती है तंदूरी गार्लिक रोटी.
  • तंदूरी गर्लिक रोटी को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है.

Tandoori Garlic Roti Recipe:  जब से महामारी ने हमें अपने घरों में बंद कर दिया है, तब से हम नए रेस्टोरेंट और कैफे जाने या न्यू डिश को ट्राई करने से चूक गए हैं. लॉकडाउन हटने के बाद भी हममें से ज्यादातर लोग या तो बाहर से खाने से डरते हैं या फिर हेल्दी रीजन से बंद कर दिए हैं. लेकिन अगर आप बटर नान, तंदूरी रोटी, दाल मखनी, शाही पनीर या बटर चिकन के साथ उस भारी इंडियन मील को खाने से चूक जाते हैं, तो अपने घर पर एक अच्छी दावत का प्रयास क्यों न करें? कुछ नया ट्राई करने के लिए हम आपके लिए लाए हैं तंदूरी गार्लिक रोटी की आसान रेसिपी! यह अंदर से नरम और बाहर से कुरकुरे तंदूरी रोटी, बिल्कुल वैसी ही होगी जैसी रेस्टोरेंट में होती है. और यह किसी भी तड़के वाली दाल और सब्जी के साथ अच्छा लगेगा.

यहां जानें तंदूरी गर्लिक रोटी की रेसिपीः 

तंदूरी गार्लिक रोटी बनाने के लिए आपको एक कप गेहूं का आटा, दो बड़े चम्मच तेल, 5-6 कटी हुई लहसुन की कलियां, तीन कटी हुई हरी मिर्च, एक बड़ा चम्मच अदरक और मक्खन और स्वादानुसार नमक की आवश्यकता होगी.

tandoori roti

यह किसी भी तड़के वाली दाल और सब्जी के साथ अच्छा लगेगा.

सबसे पहले आपको आटा बनाना होगा. इसके लिए गेहूं का आटा, नमक, तेल डालकर एक बाउल में पानी डालकर आटा गूंथ लें. नरम आटा गूंथने के बाद इसे आधे घंटे के लिए अलग रख दें. फिर एक छोटी कटोरी में मक्खन डालकर धीमी आंच पर गर्म करें. इसमें अदरक, मिर्च और कटा हुआ लहसुन डालें. इसे अच्छी तरह मिलाएं, ताकि सभी स्वाद एक साथ मिल जाएं.
अपने आटे का एक हिस्सा लें, इसे बेलें, अपनी रोटी में मक्खन का मिश्रण डालें और पूरे बेस को ढक दें. रोटी को बंद करके एक बार फिर से बेल लें. फिर गरम तवे पर तंदूरी लहसुन की रोटी बेक करें और किसी भी दाल और सब्जी के साथ आनंद लें!
तंदूरी गार्लिक रोटी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Pyaaz Raita Benefits: गर्मियों में प्‍याज का रायता खाने के अद्भुत फायदे
Low Calorie Desserts: 5 स्वादिष्ट लो कैलोरी डेज़र्ट, जो मीठे की क्रेविंग को हेल्दी तरीके से करेंगे दूर
Chutney Recipes: मानसून में स्वाद और सेहत का बेजोड़ मेल हो सकती हैं ये चटनियां-Recipes Inside

अन्य खबरें