Tasty Patties Recipes: नाश्ते में आसानी से बनने वाली ये 7 पैटीस रेसिपीज, जो स्वाद और सेहत से हैं भरपूर

Tasty And Healthy Patties Recipes: बाजार के चाट-पकौड़ी, भल्ले-पापड़ी से अगर आप बोर हो गए हैं. तो घर पर कुछ यूनिक तरह से पैटीज़ की रेसिपी ट्राई कर सकते हैं. पैटीज़ एक प्रकार का स्नैक है जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं.

Tasty Patties Recipes: नाश्ते में आसानी से बनने वाली ये 7 पैटीस रेसिपीज, जो स्वाद और सेहत से हैं भरपूर

Tasty Patties Recipes: भारतीय लोगों के फेवरेट स्ट्रीट फूड में से एक है पैटीज.

खास बातें

  • फेवरेट स्ट्रीट फूड में से एक है पैटीज.
  • पैटीज़ एक प्रकार का स्नैक है.
  • पैटीज़ को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Tasty And Healthy Patties Recipes:  बाजार के चाट-पकौड़ी, भल्ले-पापड़ी से अगर आप बोर हो गए हैं. तो घर पर कुछ यूनिक तरह से पैटीज की रेसिपी ट्राई कर सकते हैं. पैटीज़ एक प्रकार का स्नैक है जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं. भारतीय लोगों के फेवरेट स्ट्रीट फूड में से एक है पैटीज. शादी हो या फिर पार्टी आपको पैटीज के स्टॉल हर जगह नजर आ जाएंगे. दरअसल बच्चों को खाना खिलाना एक चैलेंजिंग टास्क है, लेकिन इसे अगर रोचक ढंग से किया जाए तो मुश्किल थोड़ी आसान हो सकती है. तो चलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं पैटीज की ये 7 टेस्टी और हेल्दी रेसिपीज़. जिसे आसानी से बना सकते हैं. 

नाश्ते में आसानी से बनाएं ये 7 पैटीज रेसिपीः

1. आलू पैटीजः

अगर आपके घर पर पार्टी होने वाली है या आपके बच्चे का बर्थडे है, तो आप ऐसे कौन से स्नैक्स बनाएं कि मेहमानों का पेट भी भर जाए और उन्हें ये स्नैक्स खाकर मज़ा भी आ जाए. अगर आप भी ऐसी ही किसी रेसिपी की तलाश में है तो आपको आलू पैटीज जरूर ट्राई करना चाहिए. आलू पैटीज देखने में टिक्की की तरह लगती है, लेकिन इसे बनाने का तरीका थोड़ा अलग है जिसमें क्रम्बल ब्रेड का इस्तेमाल किया जाता है. आलू पैटीज झटपट तैयार होने वाली रेसिपी है जिसे बनाना भी बेहद आसान है. इसे आप नाश्ते में या शाम के स्नैक्स के लिए बना सकते हैं.

Nutritionist Pooja Makhija: अपनी रेगुलर रोटी को दें हेल्दी और टेस्टी मेकओवरः न्यूट्रिशनिस्ट पूजा मखीजा

f00ctov8

आलू पैटीज झटपट तैयार होने वाली रेसिपी है जिसे बनाना भी बेहद आसान है.  

2. रगड़ा पैटिसः

मुंबई के लगभग हर कोने में आपको रगड़ा पैटीज के स्टाल मिल जायेंगे. ये डिश मराठी और गुजरातियों की पहली पसंद है. इसे आप नाश्ते में या शाम के स्नैक्स के लिए बना सकते हैं. इसे बनाना जितना आसान है खाने में उतना ही टेस्टी भी है रगड़ा पैटिज. रगड़ा पैटीज का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बाहर का खाना सेहत के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है, ऐसे में घर पर रगड़ा पैटीज बनाकर आप अपने परिवार को स्वस्थ भी रख सकते हैं और उन्हें वीकेंड पर कुछ टेस्टी बनाकर भी खिला सकते हैं.

3. सूरन पनीर पैटीजः

सूरन पनीर पैटीज बच्चों के साथ-साथ सभी उम्र के लोगों के लिए एक पौष्टिक नाश्ता है. ये झटपट बनने वाला बेहद आसान और खस्ता व्यंजन है. इसमें आलू की जगह सूरन का इस्तेमाल किया जाता है. ये हेल्दी और टेस्टी नाश्ता है. सूरन पनीर पैटीज को पुदीने की चटनी या टॉमेटो केचप के साथ सर्व कर सकते.

4. इंदौर खोपरा पैटीजः

इंदौर भारत के स्ट्रीट फूड लवर्स के लिए बहुत रोचक शहर है. यहां का खोपरा पैटीज बडा मशहूर. ये खास तरह की पैटीज इंदौर की खास रेसिपी है. उबले हुए आलू कद्दूकस किया हुआ खोपरा, हरी मिर्च, हरी धनिया और मसाले मिलाकर इसे फटाफट तैयार किया जा सकता है. इमली की चटनी के साथ खोपरा पैटीज स्वाद दुगना हो सकता है. 

5. बनाना पैटिजः

अगर एक ही तरह की डिश खाकर बोर हो गए हैं और टेस्टी स्नैक्स खाने का मन है, तो आप ये बनाना पैटीज स्नैक्स ट्राई कर सकते हैं. कच्चे केले, उबले आलू और राजगिरे के आटे से बनाई गई ये पैटीज खाने में बेहद टेस्टी होती है. खास बात ये है कि बच्चों के साथ-साथ ये बड़ों को भी पसंद आने वाली रेसिपी है. जिसे आप अपने व्रत में भी खा सकते हैं.

6. इंस्टेंट वेजिटेबल पेटिजः

वेजिटेबल पैटीज रेसिपी झटपट और आसानी से तैयार होने वाली डिश है. मिक्स सब्जियों को भरकर ये कुरकुरा, परतदार और चटपटा स्नैक्स तैयार किया जा सकता है. इसमें आलू के साथ प्याज, हरी मिर्च, हरी धनिया, बींस, पत्ता गोभी और अपने पसंद की हरी सब्जियां मिलाकर क्रम्बल ब्रेड मैं स्टाफिंग करें, बस 15 मिनट में यह नाश्ता बनकर तैयार हो सकता है. 

7. किनोआ एंड वेजिटेबल पेटिजः

किनोआ इन दिनों हेल्दी रहने के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली चीज़ है. फाइबर से भरपूर किनोआ से बनी पैटीज रेसिपी हेल्दी होने के साथ साथ बहुत टेस्टी भी है. ये एक फ़्यूज़न पैटीज रेसिपी है. जिसे हरी सब्ज़ियों को किनोआ में मिलाकर फटाफट बना सकते हैं. इसे हरी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं.

Asanas for Lungs, Breathing Problem | 5 योगासन जो फेफड़े बनाएंगे मजबूत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Side Effects Of Lauki Juice: लौकी का जूस पीने के पांच हैरान करने वाले नुकसान
Kashmiri Halwa: डेज़र्ट खाना है पसंद तो ट्राई करें टेस्टी कश्मीरी हलवा
Real Or Fake Besan: इन घरेलू उपायों की मदद से करें असली और नकली बेसन की पहचान
Omelette Pizza Recipe: अपने फेवरेट पिज्जा को ऑमलेट के साथ दें बेहतरीन ट्विस्ट, आज ही इसे आजमाएं