Tasty Snacks: चाय के साथ कुछ टेस्टी स्नैक्स की है तलाश तो ट्राई करें ये रेसिपीज

Tasty Tea Time Snacks: मानसून के मौसम में चाय के चाय कुछ गर्मागर्म स्नैक मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. वैसे तो हम अपनी सुबह और शाम की चाय के समय बहुत से वेफर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन आप भी साधारण नाश्ता खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये यूनिक रेसिपीज.

Tasty Snacks: चाय के साथ कुछ टेस्टी स्नैक्स की है तलाश तो ट्राई करें ये रेसिपीज

Tasty Snacks: असल में बहुत से लोग अपनी दिन की शुरूआत एक कप चाय के साथ करते हैं.

खास बातें

  • पनीर से बहुत से व्यंजन बनाए जाते हैं.
  • ढोकला एक गुजराती डिश है.
  • भी जी टिक्की एक सिंधी स्टाइल रेसिपी है.

Tasty Tea Time Snacks:  मानसून के मौसम में चाय के चाय कुछ गर्मागर्म स्नैक मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. वैसे तो हम अपनी सुबह और शाम की चाय के समय बहुत से वेफर का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन एक जैसा नाश्ता खा कर बोर हो जाना लाजमी है. तो अगर आप भी साधारण नाश्ता खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें ये यूनिक रेसिपी. असल में बहुत से लोग अपनी दिन की शुरूआत एक कप चाय के साथ करते हैं तो वहीं कुछ लोग दिनभर की थकान को कम करने के लिए शाम की चाय पीना पसंद करते हैं तो क्यों न चाय के साथ इन रेसिपी को पेयर स्वाद को दोगुना कर दिया जाए.

चाय के साथ बनाएं ये टेस्टी रेसिपीजः

1. पनीर पकौड़ाः

पनीर से बहुत से व्यंजन बनाए जाते हैं. पनीर को प्रोटीन का भी अच्छा सोर्स माना जाता है. तो क्यों ना अपने नाश्ते को टेस्टी के साथ हेल्दी भी बनाएं. बेसन के घोल में पनीर डिप कर कर के तल लें. बस भजिए तैयार हैं. आप इन्हें चाय के साथ पेयर कर सकते हैं. पनीर में बहुत से पोष्टिक तत्व पाए जाते हैं जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है. 

Medu Vada Recipe: हाई-फैट ब्रेकफास्ट में ट्राई करें कीटो-फ्रेंडली मेदु वड़ा रेसिपी

f0pe3poo

चाय के साथ इन रेसिपी को पेयर स्वाद को दोगुना कर दिया जाए. 

2. ढोकलाः

ढोकला एक गुजराती डिश है. जिसके बहुत से वर्जन हैं. ढोकला चाय के साथ एक शानदार नाश्ता है. बेसन में नमक, हल्दी और सोडा मिला कर दही में फेंट कर एक बर्तन में रख दें. इस बर्तन को ढोकला मेकर  में रखें. और पकने दें. कुछ ही देर में  ढोकले बन कर तैयार होंगे. फिर राई, सौफ और हरी मिर्च का तड़का तैयार कर ढोकलों पर डालें. ढोकले काफी लाइट और हेल्दी माने जाते हैं. जो स्वाद के साथ सेहत का भी ध्यान रखने में मदद कर सकते हैं.

3. भी जी टिक्कीः

यह एक सिंधी स्टाइल रेसिपी है जिसे कमल के तने और आलू के स्टफिंग के साथ कुछ तीखे और स्वादिष्ट मसालों के साथ बनाया जाता है. यह रेसिपी बनाने में आसान है और यह टी टाइम के लिए एकदम परफेक्ट स्नैक हो सकता है.

Increase Oxygen Level: कितना होना चाहिए ऑक्सीजन लेवल, शरीर में इसे कैसे ठीक रखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें मुंबई स्टाइल टिक्की फ्रेंकी Recipe Inside
Batata Vada Idli: स्ट्रीट स्टाइल से घर पर आसानी से बनाएं बटाटा वड़ा इडली
Makhana Bhel: व्रत में चटपटा खाने का है मन तो बनाएं 'मखाना भेल'
Best Diet For Hemoglobin: हीमोग्लोबिन को मेंटेन रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये चीजें