Low Calorie Snacks: शाम की चाय के साथ बेस्ट पेयर बन सकते हैं ये लो कैलोरी स्नैक्स

Tea Time Healthy Snacks: शाम की चाय के साथ कुछ टेस्टी स्नैक मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. ब्रेकफास्ट हो या स्नैक्स हम एक जैसा फूड खा-खाकर बोर हो जाते हैं. लेकिन परेशानी तब आती है, जब हम कुछ टेस्टी खाना चाहते हैं लेकिन बिना कैलोरी की चिंता के.

Low Calorie Snacks: शाम की चाय के साथ बेस्ट पेयर बन सकते हैं ये लो कैलोरी स्नैक्स

Low Calorie Snacks: शाम और सुबह के समय बहुत से लोग फ्राईड चीजों का ज्यादा सेवन करते हैं.

खास बातें

  • ज्यादा तेलीय चीजें खाने से फैट तेजी से बढ़ता है.
  • शाम की चाय के साथ आप झालमुरी को पेयर कर सकते हैं.
  • पापड़ फाइबर और प्रोटीन से भरपूर होता है.

Tea Time Healthy Snacks: शाम की चाय के साथ कुछ टेस्टी स्नैक मिल जाए तो मजा ही आ जाता है. ब्रेकफास्ट हो या स्नैक्स हम एक जैसा फूड खा-खाकर बोर हो जाते हैं. लेकिन परेशानी तब आती है, जब हम कुछ टेस्टी खाना चाहते हैं लेकिन बिना कैलोरी (Low Calorie Snacks) की चिंता के. असल में शाम और सुबह के समय बहुत से लोग फ्राईड चीजों का ज्यादा सेवन करते हैं, जो खाने में तो टेस्टी लगती हैं, लेकिन मोटापे की वजह भी हो सकती हैं. ज्यादा तेलीय चीजें खाने से फैट तेजी से बढ़ता है. इसलिए मन को मार कर हम चाय के साथ ऐसी चीजें खाने (Healthy Snacks) से बचते हैं. लेकिन अगर हम आपको कहें कि आप टेस्ट और हेल्थ दोनों को बैलेंस कर सकते हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. आज हम आपको कुछ ऐसी लो कैलोरी रेसिपीज बता रहे हैं, जिन्हें आप ब्रेकफास्ट और स्नैक के रूप में मजे से खा सकते हैं. क्योंकि ये सिर्फ स्वाद में ही नहीं बल्कि सेहत में भी बेमिसाल हैं.

स्वाद और सेहत से भरपूर स्नैक रेसिपीजः

1. ढोकलाः

ढोकला एक बेहद लो कैलोरी रेसिपी है. वैसे तो ये एक गुजराती डिश है लेकिन अब इसे हर जगह खाया और पसंद किया जाता है. शाम की चाय के लिए, आप इसे बहुत आसानी से माइक्रोवेव में बना सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

mg09spm8

ढोकला एक बेहद लो कैलोरी रेसिपी है. 

2. झालमुरीः

शाम की चाय के साथ आप झालमुरी को पेयर कर सकते हैं. ये एक लो कैलोरी स्नैक्स है. जिसका स्वाद बेहद स्वादिष्ट और चटपटा होता है. इसे आप बिना वजन बढ़ने की चिंता किए खा सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

3. रोस्टेड चनाः

चना को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. अगर आप शाम की चाय के साथ कुछ हेल्दी और टेस्टी खाना चाहते हैं, तो आप रोस्टेड चना को पेयर कर सकते हैं. चना प्रोटीन का अच्छा सोर्स माना जाता है. इसके सेवन से शरीर को कई स्वास्थ्य समस्याओं से बचाया जा सकता है. 

4. मूंग पापड़ः

पापड़ किसी भी खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है. शाम की चाय के साथ आप मूंग पापड़ को पेयर कर सकते हैं. पापड़ फाइबर और प्रोटीन से भरपूर होता है, जो सेहत को कई स्वास्थ्य लाभ पहुंचा सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Ashwagandha: Uses, Side Effects, Interactions, Dosage | सावधान! अश्वगंधा खाने के खतरनाक नुकसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Chicken Ramen: कुछ यूनिक और टेस्टी खाने का है मन तो ट्राई करें चिकन रामन रेसिपी
Batan Papdi Chaat: सिर्फ 15 मिनट में बनाएं सिंधी-स्टाइल बाटन पापड़ी चाट
Dal And Legumes Benefits: डाइट में करें इन चार दाल और फलियों को शामिल, मिलेंगे कमाल के फायदे
Radish Leaves Juice Benefits: सर्दियों में मूली के पत्तों का जूस पीने के अद्भुत फायदे