मुंबई में शिफ्ट होने के बाद Cultural Shock पर क्या बोलीं मीरा कपूर 'यहां मोमोज नहीं हैं'

हम सभी जानते हैं कि मीरा कपूर (तब मीरा राजपूत) अपनी जड़ें दिल्ली से हैं. वह जुलाई 2015 में एक्टर शाहिद कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधी.

मुंबई में शिफ्ट होने के बाद Cultural Shock पर क्या बोलीं मीरा कपूर 'यहां मोमोज नहीं हैं'

खास बातें

  • मीरा कपूर की अपनी जड़ें दिल्ली से हैं.
  • जुलाई 2015 में एक्टर शाहिद कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधी.
  • शादी के बाद मुंबई में रहने लगीं.

इन सालों में, हमने मीरा कपूर को एक फूड गोल्स् और लाइफ स्टाइल इन्फ्लूअन्सर करने वाले के रूप में अच्छी तरह से उभर हुए देखा है. आज, उसके इंस्टाग्राम पर 3.7 मिलियन फॉलोअर्स और 181k सब्सक्राइबर्स का यूट्यूब परिवार है. दोनों प्लेटफार्मों पर, वह अपने फैन्स और फॉलोअर्स का विभिन्न दिलचस्प सामग्री के साथ मनोरंजन करती रहती है - जिनमें कई चीजे रिटेबल होती हैं! उनके यूट्यूब चैनल पर ऐसी ही एक वीडियो स्टोरी ने हाल ही में हमारा ध्यान खींचा. इसमें उन्हें उस सांस्कृतिक झटके (Cultural Shock) के बारे में बात करते हुए दिखाया गया है जो उन्होंने मुंबई में शिफ्ट होने के बाद अनुभव किया था.

How To Make Chicken Madras - यह साउथ इंडियन चिकन डिश नहीं है किसी ट्रीट से कम

हम सभी जानते हैं कि मीरा कपूर (तब मीरा राजपूत) अपनी जड़ें दिल्ली से हैं. वह जुलाई 2015 में एक्टर शाहिद कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधी, और उसके मुंबई में शिफ्ट होने के बाद यहीं उनका बेस बन गया. और सभी की तरह, वह भी जगह, लोगों और संस्कृति के परिवर्तन से भयभीत थी. अपने यूट्यूब चैनल पर 59 सेकेंड के छोटे वीडियो में मीरा ने इस बारे में सब कुछ बताया.

इसकी शुरुआत उनके कहने से हुई, "आप सभी कांधा, बटाटा, कोठमीर और कलिंगद को जानते हैं. मैं इनमें से किसी चीज को भी नहीं जानती. यह आलू, प्याज़, धनिया और तरबूज़ है." उन्होंने फलों और सब्जियों के नामों के बीच का अंतर समझाया और कहा, मुंबई में, लोग खीरे को ककड़ी कहते हैं. हालांकि, दिल्ली में इसे खीरा कहा जाता है. "ककड़ी दिल्ली की एक और सब्जी है!"

लेकिन जिस चीज से हम पूरी तरह संबंधित हैं, वह यह है कि उन्होंने मुंबई में अपने 'दिल्लीवाले' मोमोज को कितना मिस किया. अगर आपने दोनों शहरों को एक्सप्लोर किया है, तो आपको पता होगा कि दिल्ली के इस लोकप्रिय स्ट्रीट फूड ने अभी तक मुंबई में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई है. "मुंबई में मोमोज नहीं हैं. उन्होंने कहा, यह अभी भी मेरे साथ सैलेट नहीं हुआ है,".

Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट

वीडियो यहां देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह काफी रिलेटेबल है, है ना? अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए हैं, तो हमें बताएं कि यह कदम उठाने के बाद आप किस 'सांस्कृतिक सदमे' से गुज़रे.