परफेक्ट टी टाइम स्नैक के लिए कुछ ही मिनटों बनाएं बेसन की मूंगफली

यह मसालेदार चटपटी मूंगफली खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगती हैं. बेसन और मसालों से कोटिड इस स्नैक को तैयार करना काफी आसान है.

परफेक्ट टी टाइम स्नैक के लिए कुछ ही मिनटों बनाएं बेसन की मूंगफली

खास बातें

  • यह मसालेदार चटपटी मूंगफली खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगती हैं.
  • बेसन और मसालों से कोटिड इस स्नैक को तैयार करना काफी आसान है.
  • परफेक्ट टी टाइम स्नैक लेकर आए हैं जिसका नाम है बेसन की मूंगफली.

अपने काम के लंबे दिन के बाद शाम को एक कप गरमागरम चाय आपकी दिनभर की थकान कम कर देती है, और अगर शाम की इस चाय के साथ बढ़िया सा स्नैक मिल जाए तो सोने पे सुहागा हो. हम में से ज्यादातर लोग अपनी शाम की चाय के साथ क्रिस्पी या क्रंची स्नैक खाना पसंद करते हैं. यह स्नैक हमारी छोटी-मोटी भूख को कंट्रोल करने में भी मदद करता है. कई बार ऐसा होता है कि अपने लिए एक मजेदार स्नैक तैयार करने का समय हमारे पास नहीं होता, तब हम खाली चाय पीकर ही काम चला लेते हैं. ऐसे ही समय के लिए हम आज आपके लिए एक परफेक्ट टी टाइम स्नैक लेकर आए हैं जिसका नाम है बेसन की मूंगफली.

Shocking! यूके की महिला को केएफसी मील में मिला फ्राइड चिकन हेड, देखें उनका रिस्पांस
 

यह मसालेदार चटपटी मूंगफली खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगती हैं. बेसन और मसालों से कोटिड इस स्नैक को तैयार करना काफी आसान है. आपको बस, कुछ मूंगफली लेनी है, उन्हें धोकर साफ करना है. इन्हें बेसन, चावल का आटा, नमक, धनिया, लाल मिर्च और गरम मसाला डालकर कोट करना है. फिर गरम तेल में इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करना है. फ्राई करने के बाद इस पर एक मसाला बनाकर वह मसाला छिड़कर इन्हें अच्छे से टॉस करना है. सेलिब्रेटी शेफ पंकज भदौरिया ने बेसन की मूंगफली की एक बहुत ही आसान सी रेसिपी को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. आप चाहे तो उस वीडियो को देखकर इस मजेदार स्नैक को बना सकते हैं.

यहां देखें कैसे बनाएं बेसन की मूंगफली:

इसे बनाकर एक एयरटाइट कंटेनर में स्टोर करके रखें, ताकि इसमें नहीं न आए और इसका क्रंच बरकार रहें. इतना ही नहीं आप इन्हें मेहमानों को सर्व करने के अलावा सफर के दौरान और अपने ऑफिस बैग में भी रखकर ले जा सकते है. यह मिनटों में तैयार होने वाला स्नैक अचानक लगने वाली भूख में भी आपका अच्छे से साथ निभाएंगा.

आज ही इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्दियों में खुद को गर्म रखने के कैसे बनाएं गुड़ आटे का हलवा - Recipe Video Inside