Masterchef Australia: कंटेस्टेंट किश्वर चौधरी ने फिर से सबको किया इम्प्रेस किसी मास्टर पीस से कम नहीं है उनका यह कुल्फी डिजर्ट

कुल्फी, देश भर के लोगों के लिए, दूध से बनने वाला एक क्रीमी डिजर्ट है. कई लोगों के लिए, ने अपनी यात्रा के दौरान इसका मजा लिया होगा.

Masterchef Australia: कंटेस्टेंट किश्वर चौधरी ने फिर से सबको किया इम्प्रेस किसी मास्टर पीस से कम नहीं है उनका यह कुल्फी डिजर्ट

खास बातें

  • कुल्फी की ठंडी मिठास तपती गर्मी में राहत देने का काम करती है.
  • भारतीय उपमहाद्वीप में कुल्फी का मजा खूब लिया जाता है.
  • किश्वर ने इस स्वादिष्ट मिठाई को मनोरम तरीके से पेश किया.

कुल्फी, देश भर के लोगों के लिए, दूध से बनने वाला एक क्रीमी डिजर्ट है. कई लोगों के लिए, ने अपनी यात्रा के दौरान इसका मजा लिया होगा. माना जाता है कि यह स्वादिष्ट फ्रोजन डेज़र्ट 16वीं शताब्दी में भारत में उत्पन्न हुआ था और तब से देश में लोकप्रिय है. एक स्वादिष्ट मलाई या पिस्ता कुल्फी की ठंडी मिठास तपती गर्मी में राहत देने का काम करती है. जबकि आइसक्रीम विश्व स्तर पर ज्यादा लोकप्रिय हो सकती है, भारतीय उपमहाद्वीप में कुल्फी का मजा खूब लिया जाता है. अब, स्वादिष्ट कुल्फी को विश्व मंच पर ला रही हैं मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया प्रतियोगी किश्वर चौधरी.

Moong Dal Pizza: पिज्जा खाने के हैं शौकीन तो आपको भी खूब लुभाएगा यह स्ट्रीट स्टाइल मूंग दाल पिज्जा- Recipe Video

मास्टरशेफ ऑस्ट्रेलिया पर किश्वर ने इस स्वादिष्ट मिठाई को मनोरम तरीके से पेश किया. वह एक शानदार प्रस्तुति के साथ डिश की स्वादिष्टता को मिलाने में कामयाब रही.

किश्वर ने इस मुंह में पानी ला देने वाले डिजर्ट का नाम "पर्शियन वेनिला एंड रोजेज" रखा. इस डिश में वेनिला और काली मिर्च कुल्फी एक पिस्ता सेबल के साथ शामिल है - जो एक नरम और क्रम्बली कुकी है वेनिला आइसिंग हेना आर्ट के साथ. यह पिस्ता और गुलाब के साथ सफेद चॉकलेट डिस्क और एक गुलाब-आइस ग्रानिटा सबसे ऊपर था. किश्वर ने इस डिश में भारतीय स्वाद के साथ फ्रेंच बेकिंग तकनीक को खूबसूरती से मिलाया.

अगर किश्वर चौधरी का यह स्वादिष्ट कुल्फी डिजट देखने के बाद आपको भी टेस्टी कुल्फी खाने की क्रेविंग हो रही है, तो हमारे पास आपके लिए घर पर आजमाने के लिए कुछ आसान कुल्फी रेसिपीज हैं.

पिस्ता मलाई कुल्फी

जायकेदार इलायची और मलाई के साथ नटी पिस्ता को मिलाकर एक स्वादिष्ट कुल्फी बनाई जाती है. यह आसान रेसिपी आपको जरूर पसंद आएगी.

बादाम और गुलकंद कुल्फी

यह एक स्वादिष्ट रिफ्रेशिंग डिजर्ट है जिसे क्रंची बादाम, मीठे गुलकंद और केसर के साथ तैयार किया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

केसर कुल्फी

इस कुल्फी में आपको भारतीय मसालों इलाइची और केसर के साथ बादाम और काजू डालकर इस मजेदार डिजर्ट को बनाया जाता है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको इनमें से कौन सी कुल्फी रेसिपी बेस्ट लगी.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

रायता खाने के हैं शौकीन तो गर्मी में ट्राई करें ये सात बेहतरीन रायता रेसिपीज

Anar Pani Puri Recipe: शेफ सारांश गोइला ने शेयर की अनार पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dhaniya Murgh Recipe: अगर आप भी हैं चिकन लवर तो आपको भी यकीनन पसंद आएगी धनिया मुर्ग की यह बेहतरीन रेसिपी- Video Inside