Moong Dal Pizza: पिज्जा खाने के हैं शौकीन तो आपको भी खूब लुभाएगा यह स्ट्रीट स्टाइल मूंग दाल पिज्जा- Recipe Video

दाल भारतीय व्यंजनों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. दाल रेसिपीज बनाने के अलावा, ये कई अन्य व्यंजनों का भी आधार बनते हैं.

Moong Dal Pizza: पिज्जा खाने के हैं शौकीन तो आपको भी खूब लुभाएगा यह स्ट्रीट स्टाइल मूंग दाल पिज्जा- Recipe Video

खास बातें

  • दाल भारतीय व्यंजनों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.
  • दाल अपनी उच्च प्रोटीन सामग्री के लिए जानी जाती है.
  • यह आयरन, मैग्नीशियम और कैल्शियम जैसे अन्य खनिजों से भी समृद्ध है.

दाल भारतीय व्यंजनों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. दाल रेसिपीज बनाने के अलावा, ये कई अन्य व्यंजनों का भी आधार बनते हैं. उदाहरण के लिए मूंग दाल को ही ले लें, जिसे हरी दाल  के रूप में भी जाना जाता है, दाल अपनी उच्च प्रोटीन सामग्री के लिए जानी जाती है. यह आयरन, मैग्नीशियम और कैल्शियम जैसे अन्य खनिजों से भी समृद्ध है. मूंग दाल से बहुत सारी रेसिपी बनाई जाती हैं, चाहे वह क्लासिक मूंग दाल चीला हो, अंकुरित मूंग दाल चाट या स्वादिष्ट मूंग दाल समोसा. लेकिन क्या आपने मूंग दाल पिज्जा के बारे में सुना है? एक फूड ब्लॉगर ने दिलचस्प स्ट्रीट-स्टाइल मूंग दाल पिज्जा का वीडियो शेयर किया है, जो उन्हें दिल्ली में मिला था. यहां देखें:

Suji Gol Gappa Recipe:पानी पूरी खाने के हैं शौकीन तो घर पर मिनटों में बनाएं सूजी गोल गप्पे- Video Inside

फूड ब्लॉगर 'दिल से फूडी' द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए इस वीडियो में एक विशेष मूंग दाल पिज्जा दिखाया गया है. स्ट्रीट-स्टाइल तैयारी स्वदेशी पिज्जा द्वारा की गई थी, जो सेंट्रेल दिल्ली के आईटीओ क्षेत्र में कपिल मदान द्वारा संचालित एक फूड स्टॉल है. वीडियो को 155k से अधिक बार देखा गया और उत्साहित उपयोगकर्ताओं से सैकड़ों कमेंट्स मिलें.

9 मिनट, 50-सेकंड की क्लिप में, हम एक विशेष चीज़ बर्स्ट मूंग दाल पिज़्ज़ा की तैयारी देख सकते हैं. सबसे पहले मूंग दाल के घोल को एक छोटी कड़ाही में डालकर दोनों तरफ से सेंक लें. फिर, मूंग दाल पिज्जा की एक पतली ऊपर की परत को हटा दिया जाता है और पनीर और चीज  के साथ सब्जियों को अंदर डाल दिया जाता है. फिर परत को वापस बंद कर दिया जाता है और दोनों तरफ मक्खन से चिकना कर दिया जाता है और कुरकुरा और सुनहरा भूरा होने तक ग्रिल किया जाता है. कसा हुआ पनीर की एक और परत ऊपर से डिश को खत्म कर देती है, जिसे फिर से दोनों तरफ पलट कर इसे कुरकुरा और स्वादिष्ट बनाया जाता है.

क्या कमाल की रेसिपी है, है ना? हम शर्त लगाते हैं कि आप भी मुंह से पानी टपका रहे हैं. अगर आप घर पर बनाने के लिए कुछ स्वस्थ और स्वादिष्ट मूंग दाल रेसिपी की तलाश कर रहे हैं, तो हमने आपको कुछ रेसिपीज को कवर किया है. यहां मूंग दाल से बनी कुछ स्वादिष्ट स्नैक रेसिपी हैं ​जिन्हें आप ट्राई कर सकते हैं.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

रायता खाने के हैं शौकीन तो गर्मी में ट्राई करें ये सात बेहतरीन रायता रेसिपीज

Anar Pani Puri Recipe: शेफ सारांश गोइला ने शेयर की अनार पानी पूरी की बेहतरीन रेसिपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Dhaniya Murgh Recipe: अगर आप भी हैं चिकन लवर तो आपको भी यकीनन पसंद आएगी धनिया मुर्ग की यह बेहतरीन रेसिपी- Video Inside