इस वायरल हैक में देखें कि 30 सेकेंड या उससे भी कम समय में प्याज कैसे काटें

खाना पकाना कई लोगों के लिए एक मजेदार एक्टिविटी है, लेकिन कई बार खाना तैयार करना इसे मुश्किल बना सकता है.

इस वायरल हैक में देखें कि 30 सेकेंड या उससे भी कम समय में प्याज कैसे काटें

खास बातें

  • खाना पकाना कई लोगों के लिए एक मजेदार एक्टिविटी है.
  • कुछ लोगों के लिए प्याज काटना बहुत मुश्किल काम होता हैं.
  • हैक को इंस्टाग्राम रीलों पर शेयर  किया गया था.

खाना पकाना कई लोगों के लिए एक मजेदार एक्टिविटी है, लेकिन कई बार खाना तैयार करना इसे मुश्किल बना सकता है. हमें सब्जियों को काटना, उबालना और सामग्री को छीलना और वास्तविक खाना पकाने से पहले ऐसी अन्य प्रक्रियाएं करने में बड़ी परेशानी होती है. प्याज काटना खासतौर पर एक सबसे बड़ा काम है जिससे हम जूझते हैं. समय समय पर हमारे सामने कुछ ऐसी तकनीकें आती हैं जो प्याज को काटने की प्रक्रिया को आसान बना सकती हैं. हालांकि, हाल ही में एक वायरल हैक ने हमारे होश उड़ा दिए हैं. जीवन बदलने वाली हैक को इंस्टाग्राम रीलों पर शेयर  किया गया था और तब से वायरल हो रहा है. यह अनियन हैक न सिर्फ समय बचाने वाला है बल्कि बेहतरीन परिणाम भी देता है. यहां देखें पूरा वीडियोः

क्या आप 25 हजार रूपये खर्च करके खरीदना चाहेंगे यह गोल्ड घेवर

कुकबुक की लेखिका और नूट्रिशनिस्ट मेलानी लियोनेलो ने इस हैक को शेयर करने के लिए अपने इंस्टाग्राम हैंडल @frommylittlekitchen का सहारा लिया. क्लिप में, हमने देखा कि कैसे उन्होंने प्याज को छील लिया लेकिन जड़ को बरकरार रखा. फिर, उन्होंने इसे उल्टा कर दिया और प्याज को जड़ से पकड़ लिया. उन्होंने अपने शेफ नाइफ का इस्तेमाल प्याज में चीरा लगाने के लिए किया. फिर, उन्होंने इसे किनारे पर रख दिया और प्याज को परत दर परत काटकर मिनटों में पूरी तरह से कटाकर तैयार कर दिया.

यह हैक इतने सारे आँसू बचाने जा रहा है !! इस तरह आप 30 सेकंड से भी कम समय में एक पूरे प्याज को काट सकते हैं, मुझे बताएं कि मैं अकेली नहीं हूं जो इस तकनीक को सीख रही है, शेफ ने अपनी पोस्ट में लिखा.

शेफ मेलानी का वीडियो वायरल हो गया है, जिसे कुछ ही दिनों में 13ण्4 मिलियन से अधिक बार देखा गया और 805ा लाइक्स मिले. हजारों यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में प्याज हैक की तारीफ भी की. ष्किसका इंतजार! आज भी साल पुराना है, एक यूजर ने कहा. जबकि दूसरे ने लिखा, यह बहुत बढ़िया है. नहीं, मुझे भी नहीं पता था! कुछ अन्य भी सहमत थे, हे भगवान! इस बात में दम है! इसे पसंद करें. कुछ घरेलू शेफ के पास हैक के लिए कुछ प्रश्न भी थे, जैसे, आप उन्हें इतना छोटा कैसे पा सकते हैं, एक अन्य ने सुझाव दिया, अगर इसे पहले आधा काट दिया जाए, तो यह इधर उधर नहीं जाएगा. इस तरह टुकड़ों का आकार भी नहीं होगा!

हम निश्चित रूप से आज प्याज काटने के लिए समय की बचत और आसान हैक को आजमाने की कोशिश करेंगे. वायरल प्याज काटने वाले वीडियो के बारे में आपने क्या सोचा, कमेंट सेक्शन में हमें बताएं.

मानसून में इस बार मजा लें इस क्रिस्पी गोभी पकौड़े का, यहां देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com