सब्जियों और फलों को जल्दी और आसानी से छीलने की ट्रिक का वीडियो हुआ वायरल, जानें क्या है छीलने का सही तरीका

Tiktok Viral Video: एक टिकटॉक यूजर ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें यह शानदार छीलने की हैक आपको दिखाएगा कि क्यों छीलना अक्सर एक थकाऊ काम हो जाता है और इसे कैसे आसान बनाया जा सकता है.

सब्जियों और फलों को जल्दी और आसानी से छीलने की ट्रिक का वीडियो हुआ वायरल, जानें क्या है छीलने का सही तरीका

Tiktok Viral Video: अपनी सब्जियों और फलों को छीलना इससे आसान नहीं है.

खास बातें

  • हम अक्सर सब्जियों और फलों को छीलने के लिए एक बोझिल तरीका अपनाते हैं.
  • टिकटॉक यूजर ने सब्जियों और फलों को छीलने का आसान हैक किया शेयर.
  • इस हैक में पीलर के दोनों ब्लेड्स का इस्तेमाल किया जाता है.

Tiktok Viral Video: छीलना रसोई में सबसे बुनियादी प्रक्रियाओं में से एक है. आप इसे किसी भी सब्जी को तैयार करने के लिए करते हैं. जैसे गाजर, खीरा या प्याज हो. यह प्रक्रिया कई बार थोड़ी बोझिल हो जाती है, जब जरूरत से ज्यादा तैयारी करनी पड़ती है या अधिक समय लग जाता है. कभी कभी हमें ज्यादा खाना बनाना हो तो छीलने वाला सामान भी अधिक हो जाता है, लेकिन आप क्या गलत तरीके से चीजों को छीलते हैं? एक टिकटॉक यूजर ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें यह शानदार छीलने की हैक आपको दिखाएगा कि क्यों छीलना अक्सर एक थकाऊ काम हो जाता है और इसे कैसे आसान बनाया जा सकता है.

एसिडिटी और कब्ज से राहत पाने के लिए असरदार है यह काढ़ा, पाचन के लिए भी है फायदेमंद!

@liv.dalton

##foodhacks##fyp##foryou##lifehacks

♬ original sound - liv.dalton

टिकटॉक पर वीडियो लिव डाल्टन ने पोस्ट किया था, जो ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं. उनके हैक में एक पीलर का उपयोग होता है जिसमें दोहरी ब्लेड और रेजर जैसी संरचना होती है. आमतौर पर, ज्यादातर लोग सब्जी को छीलने के लिए केवल एक तरफ का उपयोग करते हैं; सब्जी की नोक से एक छोटे से भाग को जड़ तक छीलना, और फिर इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए वापस टिप तक जाना. हालांकि, डाल्टन की हैक में, ब्लेड को स्विच किया जा सकता है और दोनों तरफ से उपयोग किया जा सकता है. आपको बस इतना करना है कि सब्जी को छिलका उतारने के बिना, ऊपर और नीचे दोनों दिशाओं में छीलना जारी रखना है. इस गति के साथ कुछ ही सेकंड में सब्जी को आसानी से छीला जा सकता है.

छीलने वाला आसान हैक जल्द ही वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन पर वायरल हो गया, लगभग 500k व्यूज अब तक मिल चुके हैं. जैसा कि लिव डाल्टन ने वीडियो में लिखा है, "आप छीलने के गलत तरीके का इस्तेमाल कर रहे हैं." लोग यह देखकर हैरान रह गए कि वह हैक का इस्तेमाल करके कितनी जल्दी और आसानी से गाजर को छील सकते हैं. ऐसा लग रहा था कि छीलना इस आसान विधि के साथ एक सहज प्रक्रिया बन गई है, ऐसा कुछ जो विशेषज्ञ शेफ के साथ भी नहीं हुआ होगा. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहिए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com