Tito Charly: कोरोना काल में नौकरी छूटी तो 80 साल के बुज़ुर्ग ने बनाया खुद का यूट्यूब चैनल

Tito Charly: जब हम सबसे खराब स्थिति से गुजर रहे होते हैं. तब कुछ नया करने का समय होता है. अक्सर यह कहते हुए सुना होगा कि आवश्यकता आविष्कार की जननी है. ठीक ऐसा ही एक 80 वर्षीय मैक्सिकन व्यक्ति के साथ हुआ जिसकी कोरोनोवायरस महामारी के दौरान नौकरी चली गई, तब टिटो चार्ली ने अपने यूट्यूब चैनल की स्थापना की.

   | Translated by: Aradhana Singh   |  Updated: December 02, 2020 13:43 IST

Reddit
Tito Charly: 80 Year Old Mexican Man Losing Grocery Job, Starts Own Cooking YouTube Channel Carlos Elizondo

Tito Charly: टिटो चार्ली ने अपने यूट्यूब चैनल की स्थापना 25 मई, 2020 को की

Highlights
  • टिटो चार्ली को कोरोनोवायरस महामारी के दौरान जॉब खोनी पड़ी.
  • चार्ली घरेलू सामग्री का उपयोग करके व्यंजनों को बनाते हैं.
  • इस काम में इनकी मदद उनके पोता पोती करते हैं.

Tito Charly: यह अक्सर कहा जाता है कि आवश्यकता आविष्कार की जननी है, जब हम सबसे गंभीर स्थिति से गुजर रहे होते हैं. तब कुछ नया करके शाइन करने का समय होता है. ठीक ऐसा ही एक 80 वर्षीय मैक्सिकन व्यक्ति के साथ हुआ जिसे कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अपने गॉर्जियस वेयरहाउस जॉब से दूर रखा गया था. लेकिन यह उनके लिए एक मामूली झटका था, क्योंकि उन्होंने जल्द ही अपनी खुद की उत्पाद लाइन लॉन्च करने का फैसला किया और दुनिया के साथ अपने व्यंजनों को साझा करने के लिए उनके नाम से एक यूट्यूब चैनल शुरू किया. यूट्यूब पर 'टिटो चार्ली' के नाम से मशहूर कार्लोस एलेगोंडो रातोंरात इंटरनेट सेंसेशन बन गए. 

 

टिटो चार्ली ने अपने यूट्यूब चैनल की स्थापना 25 मई, 2020 को की. और देखते ही देखते 400 हजार से अधिक ग्राहकों को लाभ पहुंचा. उनके चैनल पर कुल विचारों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और पहले ही 1 मिलियन से अधिक हो गई है. उनके यूट्यबू चैनल के बारे में दिए गए वर्णन में प्रोजेक्ट शुरू करने के पीछे के दर्शन से पता चलता है, "मेरी उम्र में मैं अब भी मानता हूं कि सब कुछ हासिल किया जा सकता है, जब आप जीने की इच्छा के साथ चीजें करते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के बेकन और ग्रील्ड पनीर के रूप में स्वादिष्ट मैक्सिकन व्यंजनों को बनाते हैं. कोरिजो के साथ ड्राई मीट और पसंद.

Newsbeep

चार्ली के तीन बच्चों और छह पोते-पोतियां हैं, जिन्होंने उन्हें खाद्य सामग्री की दुनिया में अपना नाम बनाने के लिए उनकी यात्रा में प्रोत्साहित किया और उनका समर्थन किया. उनकी एक बेटी वीडियो रिकॉर्ड करने में मदद करती है और वीडियो के कुछ सेगमेंट भी बताती है, जबकि उनका पोता उनके यूट्यूब पर ऑनलाइन मार्केटिंग करता है. घरेलू सामग्री का उपयोग करके व्यंजनों को सरल बनाया जा सकता है. टिटो चार्ली के चेहरे पर वीडियो के लिए एडोरलनेस की आभा लुटती है. हालांकि वीडियो स्पेनिश में रिकॉर्ड किए गए हैं , उन्हें सबटाइटल और ट्रासंलेशन की मदद से समझा जा सकता है

उनके यूट्यूब चैनल पर मौजूद पांच वीडियो में से एक पर नज़र डालें:



यह सब उद्यमी दादा तक सीमित नहीं है. वह सूखे मांस, पनीर, कोरिज़ो और अधिक उत्पादों की अपनी श्रेणी के विज्ञापन पर काम कर रहे हैं. उन्होंने स्थानीय कारीगरों के माध्यम से इन उत्पादों को खरीदा है और उन्हें अपने ब्रांड नाम से लेबल कर रहे हैं. चार्ली की बेटी उसे व्हाट्सएप के माध्यम से इन आदेशों को पूरा करने में मदद करती है, और वह अपने व्यंजनों को पकाने के दौरान उनका उपयोग भी करती है. हम उनके भावी प्रयासों के लिए भी उन्हें शुभकामनाएं देते हैं!

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

National Pollution Control Day 2020: क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? और कैसे करें पॉल्यूशन के खतरे से बचाव

इम्यूनिटी को बनाना है मजबूत तो आंवला चटनी को डाइट में करें शामिल-Recipe Video Inside

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Harmful Toxins Foods: अगर आप भी करते हैं इन पांच चीजों का सेवन, तो आज से ही कर दें बंद सेहत के लिए हो सकते हैं नुकसानदायक

Home Remedies For Acidity: एसिडिटी की समस्या से झटपट आराम दिलाएगी ये 5 चीजें!

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement