खास दिन से लेकर त्योहार तक आजमाएं ये चार डिफरेंट पूरी रेसिपीज

पूरी की लोकप्रियता इस बात से भी पता चलती है कि आपको इसके काफी वर्जन देखने को मिलते हैं.

खास दिन से लेकर त्योहार तक आजमाएं ये चार डिफरेंट पूरी रेसिपीज

खास बातें

  • आपको इसके काफी वर्जन देखने को मिलते हैं.
  • पूरी को आप आलू की सब्जी या छोले के साथ पेयर कर सकते हैं.
  • त्येहार पर बनाने के लिए पूरी एकदम परफेक्ट होती है.

भारतीय खाने में आपको एक ही डिश के कई वर्जन देखने को मिलते हैं. खाने के शौकीन लोग अक्सर अपने पसंदीदा व्यंजनों के साथ एक्सपेरिमेंट्स करना पसंद करते हैं. मगर आज हम बात करने जा रहे हैं स्वादिष्ट पूरी रेसिपीज के बारे में. पूरी भारतीय खाने में काफी लोकप्रिय है गेंहू के आटे से बनने वाली यह फलैटब्रेड खाने में बेहद ही स्वाद लगती है और कुछ ही मिनटों में तैयार हो जाती है. शादी, पार्टी या फिर पूजा के लिए बनने वाले भोग तक में पूरी को एक खास जगह दी जाती है. आमतौर पर पूरी को गेंहू के आटे, सूजी, नमक और अजवाइन डालकर बनाया जाता है. एक आटा गूंधकर पूरी बेली जाती हैं जिन्हें गोल्डन होने तक डीप फ्राई किया जाता है. पूरी को आप आलू की सब्जी, गोभी आलू, पनीर या फिर छोले के साथ पेयर करने पर भी बेहद ही स्वाद लगती है.

क्या आप 25 हजार रूपये खर्च करके खरीदना चाहेंगे यह गोल्ड घेवर

पूरी की लोकप्रियता इस बात से भी पता चलती है कि आपको इसके काफी वर्जन देखने को मिलते हैं. रेगुलर पूरी रेसिपी को भी आजकल अलग अलग अंदाज में बनाया जा सकता है जिसे बच्चों के अलावा गेस्ट्स भी पसंद करते हैं. सूजी पूरी, गोभी पूरी और मेथी पूरी इसके कुछ स्वादिष्ट उदाहरण है. हम भी आपके लिए कुछ बेहतरीन पूरी रेसिपीज के वर्जन लेकर आए हैं जिन्हें फूड व्लॉगर पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारुल पर पोस्ट किया है. इन पूरी रेसिपीज में रेगुलर पूरी के अलावा आपको मसाला पूरी, पालक पूरी और आलू पूरी जैसे कुछ स्वादिष्ट वर्जन शामिल हैं.

क्या आप 25 हजार रूपये खर्च करके खरीदना चाहेंगे यह गोल्ड घेवर

इन पूरी रेसिपीज को इस त्योहार के मौसम में आजमा सकते हैं. जैसाकि हम सभी को मालूम है मानसून के साथ ही त्योहारों का सीजन भी शुरू हो जाता है ऐसे समय में इन रेसिपीज को ट्राई करना तो बनता है. इन पूरियों को बनाना काफी आसान है बस आपको गेंहू का आटा, मैदा, बेसन, सूजी नमक और कुछ बेसिक मसालों की जरूरत होती हैं. बस आपको जब जो भी पूरी बनानी है उसी के हिसाब से अपना आटा गूंध लें, पूरियों को बेलें और गरम तेल में डीप फ्राई करें. जब यह पूरियां तैयार हो जाए तो अपनी मनपसंद सब्जी के साथ इन्हें पेयर करें. तो बिना किसी देर के अब इसके वीडियो पर नजर डालें. 

कैसे बनाएं स्पेशल चार पूरी रेसिपीजः

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक बार इन पूरियों को आजमाने के बाद आप इन्हें बार बार बनाना चाहेंगे और यकीन मानिए आपके बच्चें भी इन्हें चाव से खाएंगे. तो इस बार राखी पर इन रेसिपीज को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी!