चीज का ट्विस्ट देकर घर पर इस तरह बनाएं पानी पूरी

हम में से ऐसे बहुत से लोग हैं जो स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन है, इसमें आलू टिक्की, आलू चाट, दही भल्ला और पापड़ी चाट जैसी चीजें हम सभी को लुभाती है. मसाले, चटनी और दही इसके स्वाद को और भी बढ़ा देते हैं.

चीज का ट्विस्ट देकर घर पर इस तरह बनाएं पानी पूरी

खास बातें

  • दही भल्ला और पापड़ी चाट जैसी चीजें हम सभी को लुभाती है.
  • गोल-गप्पे को चटपटे पानी के अलावा मीठे पानी के साथ सर्व किया जाता है.
  • इसे पानी पूरी और पूचका नाम भी जाना जाता है.

हम में से ऐसे बहुत से लोग हैं जो स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन है, इसमें आलू टिक्की, आलू चाट, दही भल्ला और पापड़ी चाट जैसी चीजें हम सभी को लुभाती है. मसाले, चटनी और दही इसके स्वाद को और भी बढ़ा देते हैं. हालांकि, हमारे यहां स्ट्रीट फूड के ढ़ेरों विकल्प देखने को मिलते हैं. इन्हीं में से एक हैं गोल-गप्पे, जो बहुत ही लोकप्रिय है. इसे पानी पूरी और पूचका नाम भी जाना जाता है. गोल-गप्पे को चटपटे पानी के अलावा मीठे पानी के साथ सर्व किया जाता है. पानी के साथ इसमें आलू, मटर और खट्टी मीठी चटनी का मिश्रण होता है जो गोल-गप्पे के स्वाद बढ़ा देते हैं. यहां हम आपके लिए गोल-गोप्पे की यूनिक रेसिपी लेकर आए हैं.

Weight Loss: शाम की चाय के साथ फ्राइड स्नैक्स की जगह ट्राई करें ओट्स और मशरूम से बनें हेल्दी कटलेट

मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने चीज पानी पूरी की एक बेहतरीन रेसिपी तैयार की है. इस रेसिपी को उन्होंने अपने यूट्ब चैनल पर समथिंग इज कुकिंग विद अल्पा पर पोस्ट किया है. इस मसालेदार चीज पानी पूरी को सभी बड़े शौक से खाएंगे. इसे बनाना भी बहुत आसान है और इसे बनाने के लिए पानी पूरी के अलावा आपको जरूरत है कॉर्न, लाल और पीली शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर, हरी शिमला मिर्च, ब्लैक ऑलिव, नमक और चीज की जरूरत होती है. इन सब चीजों को हल्का का भूनकर इन इसमें इटैलियन हर्ब और चिली फ्लेक्स डालकर अच्छी तरह से मिक्स करें. इस स्टफिंग को अब पानी पूरी को भरें और ऊपर से चीज डालकर कुछ मिनट के लिए माइक्रोवेव करें. इसके बाद इन पानी पूरी को निकालकर तुरंत सर्व करें. इस बात का ध्यान रखें इन्हें गर्म ही खाएं वरना इनका कुरकुरापन खत्म हो जाएगा.

इस तरह घर पर बनाएं चीज पानी पूरी:
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिना ओवन और यीस्ट के घर पर इस तरह बनाएं वेजिटेरियन पिज्जा, देखें वीडियो