Vada Recipes: मेदू वड़ा की जगह इस बार वीकेंड पर ट्राई करें ये पांच स्पेशल वड़ा रेसिपीज

इडली और डोसा के बाद वड़ा साउथ इंडियन खाने में खूब पसंद किया जाता है. उड़द दाल और चावल के बैटर से बनने वाले इस स्नैक को सांबर या नारियल चटनी के साथ पेयर किया जाता है.

Vada Recipes: मेदू वड़ा की जगह इस बार वीकेंड पर ट्राई करें ये पांच स्पेशल वड़ा रेसिपीज

खास बातें

  • वड़ा साउथ इंडियन खाने में खूब पसंद किया जाता है.
  • इस स्नैक को सांबर या नारियल चटनी के साथ पेयर किया जाता है.
  • दक्षिण भारतीय घरों में इसे सुबह के समय नाश्ते में खाया जाता है.

इडली और डोसा के बाद वड़ा साउथ इंडियन खाने में खूब पसंद किया जाता है. उड़द दाल और चावल के बैटर से बनने वाले इस स्नैक को सांबर या नारियल चटनी के साथ पेयर किया जाता है. मेदू वड़ा को आप ब्रेकफास्ट, लंच या डिनर में कभी खा सकते हैं. दक्षिण भारतीय घरों में इसे सुबह के समय नाश्ते में खाया जाता है. दक्षिण भारत के अलावा अब यह उत्तर भारत में भी काफी प्रसिद्ध है. मेदू वड़ा की लोकप्रियता इतनी ज्यादा की अब आपको इसके कई स्वादिष्ट वर्जन् देखने को मिलते हैं. इतना ही अपनी सुविधा के अनुसार लोग अब वड़ा बनाने के लिए इंस्टेंट मिक्स भी बनाकर रखने लगे हैं. अगर आप उन लोगों में शामिल हैं ​जो वड़ा खाने के शौकीन हैं तो हमने आपके लिए टेस्टी वड़ा रेसिपीज की एक लिस्ट तैयार की है, जिन्हें आपको जरूर आजमाना चाहिए. यहां देखें:

5427mig8

यहां देखें 5 बेस्ट वड़ा रेसिपीज, जिन्हें आप आसानी से बना सकते हैं:

परीप्पू वड़ा

यह केरला का एक लोकप्रिय स्पाइसी और क्रंची वड़ा है जिसे चने की दाल, प्याज और कुछ मसालों के साथ बनाया जाता है. इसे आप सांबर के साथ पेयर कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

गोभी दाल वड़ा

यह ​क्रिस्पी और स्वादिष्ट वड़ा प्रोटीन से भरपूर है जिसमें आपको ढेर सारे लाल मिर्च, जीरा, गोभी और चने की दाल का बेहतरीन स्वाद मिलेगा. किसी भी समय के लिए यह एकदम परफेक्ट स्नैक है. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

pnfkgar

साबुदाना वड़ा

साबुदाना और आलू के मिश्रण से बनने वाला यह वड़ा खाने में बेहद ही टेस्टी लगता है. आम दिनों के अलावा आप इसे व्रत के दौरान सेंधा नमक का उपयोग कर बना सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

स्टीम्ड पालक वड़ा

यह एक हेल्दी वड़ा, जिसे आप आटा, बेसन, सूजी और पालक से तैयार कर सकते हैं, वह भी बिना फ्राई किए. इसकी खास बात यह है कि भाप में पकाया जाता है. इसे आप चाहे तो ब्रेकफास्ट या फिर टी टाइम में भी बनाकर खा सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

नारियल-सोया पनीर वड़ा

नारियल-सोया पनीर वड़ा एक अलग रेसिपी है. नारियल और पनीर के स्वाद से तैयार की गई इस डिश में आप हर्बस और मसालों को भी फ्लेवर डाल सकते हैं. साथ ही इसमें आप दही चावल और तीखी टमाटर आचार चटनी भी सर्व कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com