4 Best Healthy Chaat Recipes: स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो अब इन हेल्दी चाट रेसिपीज के साथ क्रेविंग होगी पूरी

Popular Chaat Recipes: चाट एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, चाट एक ऐसी चीज है जिसका नाम सुनते ही आप इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाते हैं.

4 Best Healthy Chaat Recipes: स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो अब इन हेल्दी चाट रेसिपीज के साथ क्रेविंग होगी पूरी

Popular Chaat Recipes: ये चार तरह की चाट आपके मुंह में ले आएंगी पानी

खास बातें

  • दिल्ली में बहुत सी जगहों की चाट काफी मशहूर हैं.
  • चाट एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है.
  • मोसा चाट और पालक पत्ता जैसी चाट का मजा ले सकते हैं.

Healthy Chaat Recipes: चाट एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, चाट एक ऐसी चीज है जिसका नाम सुनते ही आप इसे खाने से खुद को रोक नहीं पाते हैं. चाट बात करें तो दिल्ली में बहुत सी जगहों की चाट काफी मशहूर हैं. जहां आप आलू चाट, पापड़ी चाट, समोसा चाट और पालक पत्ता जैसी चाट (Chaat ) का मजा ले सकते हैं. चटपटी चटनी (Spicy Sauce) और मसालेदार ये चाट खाने में बेहद ही स्वाद लगती हैं, मगर कुछ लोग हेल्दी खाने के शौकीन होते हैं जिसकी वजह से वह चाहकर भी अपने इस फेवरेट स्नैक को खाने से परहेज करते हैं, क्योंकि टिक्की और आलू जैसी सभी चीजें फ्राइड होती हैं. लेकिन, आप भी चाहें तो इस मजेदार स्नैक (Snacks) का मजा ले सकते हैं और वो भी पूरी तरह हेल्दी तरीके से. हमने यहां चाट रेसिपीज (Chaat Recipes) की एक हेल्दी लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप टी टाइम, ऑफिस टाइम के दौरान या फिर हल्की फुल्की भूख लगने पर खा सकते हैं. चलिए डालते हैं एक नजर इन रेसिपीज पर.

Healthy Pav Bhaji Recipe: अपनी फेवरेट पाव भाजी को इस तरह दें हेल्दी ट्विस्ट, देखें रेसिपी


चार बेहतरीन हेल्दी चाट रेसिपीज (Four Best Chaat Recipes)


1. ब्रॉकली चाट रेसिपी

ब्रॉकली खाने के बहुत से फायदे हैं, यह बात सभी जानते हैं. इसी चीज को ध्यान में रखते हुए हम आपके ब्रॉकली से बनने वाली हेल्दी चाट रेसिपी लेकर आए हैं. ब्रॉकली को हल्का सा रोस्ट करके इसमें दाल, बीन्स, आलू, स्प्राउट्स का इस्तेमाल करते हुए एक बढ़िया ड्रेसिंग के साथ इसे तैयार किया जाता है.

कमल ककड़ी पेट की बीमारियां दूर करने, इम्यूनिटी बढ़ाने के साथ देती है कई हैरान करने वाले फायदे, शुगर की बीमारी में भी कमाल है यह सुपरफूड!


2. काला चना चाट रेसिपी

काला चना चाट मुंह में पानी ला देने वाली रेसिपी है जिसमें आपको बहुत सारे फ्लेवरर्स मिलते हैं. काले चने के साथ आलू, प्याज, मसाले और नींबू का रस डालकर इस स्वादिष्ट चाट को तैयार किया जाता है.


3. स्प्राउट्स एंड कॉर्न चाट रेसिपी

इस चाट रेसिपी में स्वाद के साथ आपको प्रोटीन, विटामिन के, डाइट्री फाइबर, विटामिन सी और फोलेट जैसे मिनरल्स भी मिलेंगे. तो अगली बार जब भी आपको चाट खाने की क्रेविंग हो तो इस चाट रेसिपी को ट्राई करें.


4. स्पाइसी कॉर्न भेल

यह ऑल टाइम फेवरेट स्ट्रीट फूड में से एक है, यह भेल का एक हेल्दी मेकओवर है. इस रेसिपी में कॉर्न का इस्तेमाल किया गया है जोकि फाइबर से भरपूर होता है. इसे पचने में समय लगता है और यह आपको लंबे समय एनर्जी देता है.

Shilpa Shetty ने पूछा जूता खाओगे! देखें एक्ट्रेस का वायरल Video

एनडीटीवी फूड की इन लाजवाब चाट रेसिपीज को ट्राई करें और हमें कमेंट बॉक्स में बाताएं आपको यह रेसिपीज कैसी लगीं.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Cooking Tips: घर पर कैसे बनाएं बाजार जैसे मोज़ेरेला चीज़ (Recipe Video Inside)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com