Fried Rice Recipes: मिनटों में होगी आपकी भूख शांत इन पांच बेस्ट फ्राइड राइस रेसिपीज़ के साथ

Fried Rice Recipes: कई बार हम खाना बनाते वक्त ऐसा चाहते हैं कि कुछ झटपट तैयार हो जाए. जब भी हम ऐसा सोचते हैं तो चावल ही एक ऐसी चीज है जो सबसे पहले हमारे दिमाग में आती है. चावल कुछ ही मिनटों में तैयार होने वाली डिश है.

Fried Rice Recipes: मिनटों में होगी आपकी भूख शांत इन पांच बेस्ट फ्राइड राइस रेसिपीज़ के साथ

Fried Rice Recipes: सबसे ज्यादा जल्दी तैयार होने वाली डिश है फ्राइड साइस.

खास बातें

  • चावल कुछ ही मिनटों में तैयार होने वाली डिश है.
  • बिरयानी और पुलाव अपने आप में एक पूरा मील हैं .
  • इसी तरह आप फ्राइड राइस को भी फटाफट बना सकते हैं.

Fried Rice Recipes: कई बार हम खाना बनाते वक्त ऐसा चाहते हैं कि कुछ झटपट तैयार हो जाए. जब भी हम ऐसा सोचते हैं तो चावल ही एक ऐसी चीज है जो सबसे पहले हमारे दिमाग में आती है. चावल कुछ ही मिनटों में तैयार होने वाली डिश है. इसमें अपनी पसंद की सब्जियां और चिकन या मीट डालकर लोग पुलाव या बिरयानी बनाते हैं, जो वाकई खाने में बहुत स्वाद लगते हैं. बिरयानी और पुलाव अपने आप में एक पूरा मील हैं जिसे खाते वक्त आपको अन्य किसी दाल या सब्जी की जरूरत नहीं पड़ती. हां, मगर कुछ लोग इसे चटनी, रायते या फिर अचार के साथ खाना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे इनको खाने का स्वाद और भी बढ़ जाता है. बिरयानी को बनाने में भले ही थोड़ा समय लगता है लेकिन, पुलाव को आप कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं. इसी तरह आप फ्राइड राइस को भी फटाफट बना सकते हैं, जिससे आपको खाने में नई वैराइटी मिलेगी. इस लिस्ट में हमने वेज और नॉनवेज फ्राइड राइस को शामिल किया है. इस बात को ध्यान में रखकर हमने फ्राइड राइस की बेहतरीन रेसिपीज़ की एक लिस्ट तैयार की है जिन्हें आप जब चाहे बनाकर इन्हें खा सकते हैं.

Karisma Kapoor ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, देखकर मुंह में आ जाएगा पानी, हो रही हैं वायरल!


5 स्वादिष्ट फ्राइड राइस रेसिपी | 5 Delicious Fried Rice Recipes


1. वेजिटेबल फ्राइड राइस रेसिपी

फ्लेवर्स से भरपूर बचे हुए चावल से बनने वाली इस डिश को सिर्फ 20 मिनट में तैयार किया जा सकता है. आसान, झटपट और स्वादिष्ट फ्राइड राइस बच्चों से लेकर बढ़ों तक सभी को बहुत पसंद आएगी. पोषक तत्वों से भरपूर सब्जियों को लहसुन के साथ भुना जाता है, इसमें स्टीम राइस में ओरिएटल सॉस डालकर पकाया जाता है.

hkvsrp6o


2. एग फ्राइड राइस रेसिपी

अंडे और चावल के कॉम्बिनेशन से बनने वाली यह डिश आपकी अचानक लगने वाली भूख को तुरंत शांत कर सकती है. चावलों के साथ अंडे का स्वाद आपको खूब पसंद आएगा. इस स्वादिष्ट चाइनीज़ रेसिपी को फ्राइड अंड़े, लहसुन, प्याज़, चावल और कई तरह के मसाले डालकर बनाया जाता है.

Leftover Idli Recipes: लेफ्टओवर इडली झटपट बनाएं ये चार स्वादिष्ट व्यंजन

3. फ्राइड राइस विद सोया चंक्स रेसिपी

सोया चंक्स में प्रोटीन और फाइबर होता है और इसका इस्तेमाल ज्यादातर सब्जी या बिरयानी बनाने में भी किया जाता है. सोया चंक्स, गाजर, बीन्स और शिमला मिर्च जैसी स्वादिष्ट सब्जियों को डालकर इन फ्राइड राइस को तैयार किया जाता है. आप इन्हें बच्चों के टिफिन में भी पैक कर सकते हैं.

4. चिकन फ्राइड राइस रेसिपी: 

यह रेसिपी उन लोगों के लिए जो नॉनवेज खाने के शौकीन हैं. चिकन फ्राइड राइस को बनाने में आपको 30 मिनट का समय लगता है. अगर आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी कर रहे हैं तो आप चिकन राइस फटाफट बनाकर उन्हें सर्व कर सकते हैं. इसे मंचूरियन के साथ सर्व किया जा सकता है.

5. मशरूम फ्राइड राइस रेसिपी

मशरूम फ्राइड राइस एक पूरा मील है जिसे चावल में मशरूम, सेलेरी, सोया सॉस, सिरका डालकर बनाया जाता है. इन्हे आप लंच या डिनर कभी भी खा सकते हैं. जिन लोगों को सब्जियां खाना पसंद उन्हें यह फ्राइड राइस बहुत पसंद आएंगे.

और खबरों के लिए क्लिक करें

Palak Recipe: पालक से बनाएं यह स्वादिष्ट और हेल्दी भुर्जी, रेसिपी पढ़ें

Healthy Breakfast Tips: वजन घटाने के लिए ये नाश्ता है जरूरी! रहेंगे हेल्दी और फिट 

Vitamin D-Rich Foods: सर्दियों में कैसे दूर करें विटामिन डी की कमी, Diet में शामिल करें ये 5 चीजें

Healthy Breakfast: सुबह खाली पेट नहीं खानी चाहिए ये 4 चीजें, जानें क्या होंगे नुकसान!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न डाइटिंग न एक्सरसाइज, पेट की चर्बी कम करेंगी ये 5 चीजें...