No Bun Instant Aloo Tikki Burger Recipe: सिर्फ 5 मिनट में बिना बन के बनाएं स्वादिष्ट आलू टिक्की बर्गर

ऐसे बहुत से फूड आट्मस हैं जो विदेशी होते हुए भी भारत में काफी पॉपुलर हैं. पास्ता, पिज्जा और सैंडविच जैसी चीजों को आज हम सभी शौक से खाते हैं.

No Bun Instant Aloo Tikki Burger Recipe: सिर्फ 5 मिनट में बिना बन के बनाएं स्वादिष्ट आलू टिक्की बर्गर

खास बातें

  • इसे आप बिना बन के भी तैयार कर सकते हैं
  • इसे बनाने के ब्रेड स्लाइस की जरूरत होती है.
  • एक ही समय में आपको काफी चीजों का मजा मिलेगा.

ऐसे बहुत से फूड आट्मस हैं जो विदेशी होते हुए भी भारत में काफी पॉपुलर हैं. पास्ता, पिज्जा और सैंडविच जैसी चीजों को आज हम सभी शौक से खाते हैं, इतना ही नहीं इन सभी चीजों के हमें बेहद ही लाजवाब वर्जन भी देखने को मिलते हैं. इन सब चीजों के बीच बर्गर को भी खूब पसंद किया जाता है जिसमें आलू टिक्की बर्गर, पनीर टिक्की बर्गर और चिकन बर्गर तक ढेरों वैराइटी देखने को मिलती हैं. इतना ही बेक करने से लेकर तवे तक पर बर्गर को बनाया जा सकता है. अन्य चीजों की तरह इसके साथ भी एक्सपेरिमेंट किए जाने लगे हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए एकदम यूनिक बर्गर रेसिपी लेकर आए हैं, जिसका नाम है नो बन इंस्टेट आलू टिक्की बर्गर.

Egg Roll Recipe: रोल खाने की हो क्रेविंग तो घर पर कुछ ही मिनटों में तैयार करें यह स्वादिष्ट एग रोल- Video Inside

जैसाकि नाम से ही पता चलता नो बन इंस्टेट आलू टिक्की बर्गर में आपको बर्गर बनाने के लिए बन्स की जरूरत नहीं है. इसे आप बिना बन के भी तैयार कर सकते हैं. इसे बनाने के ब्रेड स्लाइस लें और किसी गोल चीज से काटकर गोलाकर शेप निकाले लें. बचे ब्रेड के किनारों से ब्रेड क्रम्बस तैयार करें. उबले हुए आलू लें, इसमें लाल मिर्च, चाट मसाला, गरम मसाला, जीरा पाउडर, नमक, हरी मिर्च और हरा धनिया अच्छी तरह से मिलाकर एक मिश्रण तैयार कर लें. एक कप बेसन लें और उसमें नमक और पानी मिलाकर एक सही स्थिरता वाला बैटर तैयार करके एक तरफ रख देंर्.

अब गोल कटे ब्रेड स्लाइल लें इस पर अपनी पसंद की कोई भी चटनी लगाकर, कटी हुई शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर और पनीर लगाएं. आलू का मिश्रण लें और इससे टिक्की सी बनाकर इसे कवर कर दें. अब बेसन का बैटर लें और ब्रेड वाली साइड को बेसन में डिप करें और गरम तेल में आलू वाली साइड से डालकर इसे फ्राई करें. इसे तरह सारे बर्गर के साथ प्रक्रिया को दोहराएं. यह बर्गर खाने में बहुत मजेदार लगेगा क्योंकि, एक ही समय पर आपको बर्गर, सैंडविच और भजिया का मजा मिलेगा. तो इस दिलचस्प रेसिपी को जरूर ट्राई करें.

न बन इंस्टेंट आलू टिक्की बर्गर के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Samosa Recipes: समोसा खाने के शौकीन लोगों को बेहद ही पसंद आएंगी ये पांच बेस्ट समोसा रेसिपीज