Mango Lassi Ice cream: लॉकडाउन के दौरान घर बैठे मजा लें आम से बनने वाली इस मजेदार आइसक्रीम का- Video Inside

आम गर्मी के मौसम में खाया जाने वाला एक बहुत ही लोकप्रिय फल है जिसे सब बहुत ही चाव से खाया जाता है. पके और रसदार आम को खाने का अपना एक अलग ही मजा है, बाजार में आपको इसकी ढेरों वैराइटी देखने को मिलती हैं, जिन्हें सफेदा, चौसा और लंगडा नाम से जाना जाता है. गर्मी में आम से बहुत से व्यंजन तैयार किए जाते हैं और शायद यही वजह से कि इसे फलों का राजा कहा जाता है.

Mango Lassi Ice cream: लॉकडाउन के दौरान घर बैठे मजा लें आम से बनने वाली इस मजेदार आइसक्रीम का- Video Inside

खास बातें

  • मैंगो लस्सी आइसक्रीम को बनाना बहुत ही आसान है .
  • इसे बनाने के लिए आपको बस दही, आम, इलाइची के अलावा शहद की जरूरत होती है.
  • गर्मी के मौसम में ही आइसक्रीम सबसे ज्यादा खाई जाती है.

आम गर्मी के मौसम में खाया जाने वाला एक बहुत ही लोकप्रिय फल है जिसे सब बहुत ही चाव से खाया जाता है. पके और रसदार आम को खाने का अपना एक अलग ही मजा है, बाजार में आपको इसकी ढेरों वैराइटी देखने को मिलती हैं, जिन्हें सफेदा, चौसा और लंगडा नाम से जाना जाता है. गर्मी में आम से बहुत से व्यंजन तैयार किए जाते हैं और शायद यही वजह से कि इसे फलों का राजा कहा जाता है. आप का उपयोग पके और कच्चे दोनों रूपों में किया जा सकता है, इसी वजह से इस दौरान अधिकतर भारतीय घरों में आम पन्ना से लेकर आम की चटनी तक बनाई जाती है.

मगर आज हम इन सब से अलग हटकर, आम से बनने वाली एक बहुत ही अलग रेसिपी लेकर आए हैं जो इस गर्मी के मौसम आपको खुशनुमा बनाने के लिए काफी है. इस बेहतरीन रेसिपी का नाम हैै मैंगो लस्सी आइसक्रीम. जैसाकि, हम सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस के चलते हम सभी अपने घरों में रहने को मजबूर है और अपनी बहुत सी पसंदीदा चीजों का मजा नहीं ले पा रहे हैं. ऐसे में लॉकडाउन के दौरान अपने घरों पर ही अपनी फेवरेट डिशेज और डिजर्ट तैयार कर उनका लुत्फ ले रहे हैं. गर्मी के मौसम में ही आइसक्रीम सबसे ज्यादा खाई जाती है, आपने अब तक चॉकलेट और वनीला आइसक्रीम ही खाई होगी लेकिन अगर कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं तो मैंगो लस्सी आइसक्रीम की इसे लाजवाब रेसिपी को ट्राई करें.

मैंगो लस्सी आइसक्रीम को बनाना बहुत ही आसान है और इसे बनाने के लिए आपको बस दही, आम, इलाइची के अलावा शहद की जरूरत होती है. इन सभी चीजों को ब्लेंड कर मैयार मिश्रण को मोल्ड्स में डालकर पूरी रात फ्रिज में रखें और अगले दिन इन्हें मोल्ड्स से निकालकर स्वादिष्ट आइसक्रीम का मजा लें. मैंगो लस्सी आइसक्रीम की वीडियो को एनडीटीवी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है, जिसे देखकर आप आसानी से इस आइसक्रीम को बना सकते हैं.

मैंगो लस्सी आइसक्रीम की पूरी वीडियो के लिए यहां क्लिक करें.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
How To Eat Sprouts: स्‍प्राउट को ज्यादा हेल्दी और टेस्टी बनाने के लिए मिलाएं ये तीन चीजें
Sunflower Seeds Benefits: सूरजमुखी के बीज खाने के चार फायदे
Chicken Cutlet Pao: स्ट्रीट फूड खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें गोवा स्टाइल चिकन कटलेट पाओ
Soaked Walnut Benefits: रोज सिर्फ 2 भीगे हुए अखरोट खाने के पांच अद्भुत फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com