कबाब खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें चपली कबाब की यह लाजवाब रेसिपी- Recipe Video Inside

हमें यकीन है पेशावरी चपली कबाब का नाम सुनते ही आपमें से कई लोगों के मुंह में पानी आ गया होगा.

कबाब खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें चपली कबाब की यह लाजवाब रेसिपी- Recipe Video Inside

खास बातें

  • पेशावरी चपली कबाब खाने में बेहद ही लजीज लगते हैं.
  • किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए काफी हैं.
  • चपली का मतलब होता चपटा या फ्लैट.

जब भी हम किसी पार्टी या शाम की चाय के साथ सर्व करने के एक स्नैक्स के बारे में सोचते हैं तो कबाब ही पहला नाम होता है. टी टाइम से लेकर शादी या डिनर पार्टी में भी आमतौर पर सबसे ज्यादा सर्व किया जाने वाला स्नैक हैं, और इसे लोग खाना भी पसंद करते हैं. कबाब एक ऐसा स्नैक है जिसे विभिन्न वैरिएशन के साथ बनाया जा सकता है. शायद यही वजह है कबाब लोगों के बीच काफी पॉपुलर हैं. कबाब को चिकन, मीट या अपनी मनपसंद सब्जियों के साथ बनाया जा सकता है. आपसे से काफी लोगों ने कुछ खास जगहों के भी लोकप्रिय कबाब जरूर ट्राई किए होंगे, और आज हम आपके के लिए पेशावरी चपली कबाब की बेहरीन रेसिपी लेकर आए हैं.

Indian Cooking Tips: कैसे बनाएं घर पर बनाएं हरियाली चिकन बिरयानी

हमें यकीन है पेशावरी चपली कबाब का नाम सुनते ही आपमें से कई लोगों के मुंह में पानी आ गया होगा. पेशावरी चपली कबाब की इस लाजवाब रेसिपी को यूट्यूबर शेफ अनन्या बनर्जी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. पेशावरी चपली कबाब खाने में बेहद ही लजीज लगते हैं और किसी भी पार्टी की रौनक बढ़ाने के लिए काफी हैं. चपली का मतलब होता चपटा या फ्लैट. इस रेसिपी में शेफ ने पेशावरी चपली कबाब बनाने के लिए चिकन का इस्तेमाल किया है और बाकी सभी आम सामग्री का उपयोग करते हुए इन स्वादिष्ट कबाब को बनाया है.

चपली कबाब बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में कीमा बनाया हुआ चिकन लें. इसमें बारीक कटी प्याज, हरी मिर्च, क्रश अनारदाना, हरा धनिया, काली​मिर्च, धनिया क्रश, लहसुन बारीक कटा, कॉर्नफलोर, ब्रेड क्रम्ब, स्वादानुसार नमक, अंडा डालकर एक मिश्रण बनाएं. इस मिश्रण से चपटी पैटी बनाएं और इन पर टमाटर की पतली स्लाइस लगाएं. अब एक पैन गरम करें इस पर इन पैटी को लगाएं और घी डालकर इन्हें पैन फ्राई करें. जब यह फ्राई हो जाएं तो इन्हें चटनी के साथ सर्व करें.

पेशावरी चपली कबाब बनाने के लिए पूरी वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी हो एक बार जरूर ट्राई करें यह हेल्दी स्प्राउट भाजी- Video Inside