Kaju Curry Recipe: वीकेंड पर अपने फैमिली और फ्रेंड्स को बनाकर खिलाएं यह स्पेशल काजू करी

काजू करी क्रीम और एक मसालेदार डिश है जिसे प्याज, टमाटर प्यूरी, खोया और कुछ मसालों के साथ बनाया जाता है.

Kaju Curry Recipe: वीकेंड पर अपने फैमिली और फ्रेंड्स को बनाकर खिलाएं यह स्पेशल काजू करी

खास बातें

  • भारतीय खाने में आपको विविधता देखने को मिलती है.
  • ये सभी करीज खाने में क्रीमी और मसालेदार होती हैं.
  • ज्यादातर करीज को क्रीमी बनाने के लिए काजू का उपयोग किया जाता है.

भारतीय खाने में आपको विविधता देखने को मिलती है. अगर हम उत्तर भारतीय करीज की बात करें तो हमें नॉनवेज से लेकर शाकाहारी तक ढेरों वैराइटी देखने को मिलती हैं जिन्हें हम खास मौकों से लेकर आम दिनों तक बनाते हैं. शाही पनीर, मलाई पनीर, बटर चिकन, अन्य चिकन करीज ऐसी ही डिशेज हैं जो खाने में लाजवाब लगती हैं. ये सभी करीज खाने में क्रीमी और मसाले दार होती हैं. इन करीज को क्रीमी बनाने के हमेशा बटर, क्रीम या काजू का उपयोग किया जाता है. काजू एक ऐसी सामग्री है जिसका इस्तेमाल बहुत से व्यंजनों में पेस्ट या साबुत किया जाता है. लेकिन क्या आपने काजू से बनने वाली एक बेहद ही स्वादिष्ट करी का स्वाद चखा है.

Gudhal Tea For Diabetes: ब्लड शुगर को मैनेज करने के लिए गुड़हल की चाय कैसे बनाएं (Recipe Inside)

काजू करी क्रीम और एक मसालेदार डिश है जिसे प्याज, टमाटर प्यूरी, खोया और कुछ मसालों के साथ बनाया जाता है. किसी खास मौके पर बनाने के लिए यह एकदम परफेक्ट डिश है. इसे आप रोटी, नान या तंदूरी रोटी के साथ सर्व करें सकते हैं. वैसे तो इस करी में काजू पेस्ट का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन आप इसमें चाहे पेस्ट के साथ साबुत काजू भी डाल सकते हैं तो देर किस बात चलिए डालते हैं, एक नजर काजू करी इस खास रेसिपी पर:

कैसे बनाएं काजू करी | काजू करी की रेसिपी :

एक पैन में घी को गर्म करके जीरे का तड़का लगाएं. इसके बाद इसमें प्याज डालकर भूनें.फिर काजू और खसखस का बनाया गया पेस्ट डालें. इसे तब तक पकाएं, जब तक यह पेस्ट किनारों से चिकनाई न छोड़ दे. आंच को तेज करके सभी सब्जियां मिलाएं. इसके अलावा इसमें हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, धनिया, नमक और हरी मिर्च डालकर अच्छी तरह मिक्स करें. साथ ही इसमें 1 ½ कप पानी और खोया मिलाकर एक बार उबाल लें. बिना पैन को ढके तीन से चार मिनट के लिए इसे पकाएं. आखिर में इसके ऊपर क्रीम और धनिया पत्ती डालकर परोसें.

काजू करी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

चॉपस्टिक को पकड़ने का सही तरीका क्या है? वीडियो को मिले 16 मिलियन व्यूज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आज ही इस स्पेशल काजू करी की रेसिपी को आजमाएं और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं आपको यह रेसिपी कैसे लगी!