Onion Capsicum Masala Recipe: शिमला​ मिर्च खाना करते हैं पसंद तो मिनटों में बनाएं ढाबा स्टाइल अनियन कैप्सिकम मसाला

शिमला मिर्च एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल काफी व्यंजन बनाने में किया जाता है.

Onion Capsicum Masala Recipe: शिमला​ मिर्च खाना करते हैं पसंद तो मिनटों में बनाएं ढाबा स्टाइल अनियन कैप्सिकम मसाला

खास बातें

  • यह एक ढाबा स्टाइल सब्जी है.
  • इसे प्याज और शिमला मिर्च के साथ तैयार किया जाता है.
  • अनियन कैप्सिकम मसाला एक चटपटी और मसालेदार सब्जी है.

हमारे पास ऐसी बहुत ही झटपट तैयार होने वाली ​सब्जियां हैं जिन्हें हम कुछ ही मिनटों में तैयार कर सकते हैं और उन्हीं में एक है शिमला मिर्च. शिमला मिर्च एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल काफी व्यंजन बनाने में किया जाता है. शिमला मिर्च का बेहतरीन फ्लेवर किसी भी डिश का स्वाद बदल देता है और शायद यही वजह है कि बहुत से व्यंजनों में इसका उपयोग किया जाता है. पिज्जा से लेकर नूडल्स या फिर किसी डिश की ग्रेवी बनाने तक में हम शिमला मिर्च को उपयोग करते हैं. शिमला मिर्च के स्वाद को बरकरार रखते हुए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है अनियन कैप्सिकम मसाला की लाजवाब रेसिपी.

यह एक ढाबा स्टाइल सब्जी है जिसे ढेर सारी प्याज और शिमला मिर्च के साथ तैयार किया जाता है. अनियन कैप्सिकम मसाला एक चटपटी और मसालेदार सब्जी है और इस​ बेहतरीन रेसिपी वीडियो को मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है. जिसे देखकर आप स्टेप बाइ स्टेप इस डिश को कुछ ही मिनटों में आसानी से बना सकते हैं, यकीन मानिए एक बार इस तरीके से शिमला मिर्च की सब्जी बनाकर सबको खिलाएं हर कोई आपकी तारीफ करने पर मजबूर हो जाएगा.

Soya Keema Parantha: गोभी या आलू के पराठे की जगह ब्रेकफास्ट में बनाएं प्रोटीन से भरपूर सोया कीमा पराठा- Must Try

अनियन कैप्सिकम मसाला बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक कढ़ाही में तेल गरम करना है और इसके बाद इसमें मोटेतौर पर कटी हुई प्याज और शिमला मिर्च को फ्राई करके अलग निकाल लेना है. अब इसी कढ़ाही में 2 बड़े चम्मच तेल लें, इसमें जीरा डालें और बारीक कटी हुई प्याज को 2 मिनट भूनने के बाद अदरक लहसुन का पेस्ट डालकर फिर से भूनें. अब इसमें थोड़ा सा बेसन डालें और भूनें. कटा टमाटर डालने के बाद थोड़ी देर ढक्कन लगाकर पकाएं. इसमें लाल मिर्च, धनिया पाउडर, हल्दी और नमक डालकर अच्छी तरह मिक्स करें. थोड़ी डालें और पकाने के बाद ​फ्राई की हुई शिमला मिर्च और प्याज डालकर 2 से 3 मिनट पकाने के बाद परांठे या रोटी के साथ सर्व करें.

अनियन कैप्सिकम मसाला बनाने के लिए वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Rajma Chaat Recipe: स्वाद के साथ अगर आप भी चाट को देना एक हेल्दी ट्विस्ट तो आजमाएं यह बेहतरीन राजमा चाट- Video Inside