डिनर पार्टी के लिए घर पर इस आसान तरीके से बनाएं लच्छा परांठा, देखें वीडियो

लच्छा परांठा उत्तर भारत में बहुत लोकप्रिय है, यह परांठा हमेशा पार्टी मेन्यू का हिस्सा होता है. इसे इसलिए लच्छा परांठा कहा जाता है क्योंकि, इसमें काफी लेयर होती हैं. यह खाने में काफी मजेदार लगता है

डिनर पार्टी के लिए घर पर इस आसान तरीके से बनाएं लच्छा परांठा, देखें वीडियो

खास बातें

  • लच्छा परांठा हर किसी का फेवरेट होगा.
  • लच्छा परांठा उत्तर भारत में बहुत लोकप्रिय है.
  • इसमें काफी लेयर होती हैं. यह खाने में काफी मजेदार लगता है.

भारत में ज्यादातर घरों में सुबह के नाश्ते में परांठा बनाया जाता है. परांठे कई तरह से बनाएं जाते है, अगर आप किसी रेस्टोरेंट में जाकर परांठा ऑर्डर करने की सोचेंगे तो वहां के मेन्यू में आपको परांठे की ढेरों वैराएटी देखने को मिलेगी. लेकिन, लच्छा परांठा ऐसा है जो हर किसी का फेवरेट होगा. इसे आप किसी भी ग्रेवी वाली डिश के साथ लंच या​ डिनर में कभी भी खा सकते हैं. लच्छा परांठा उत्तर भारत में बहुत लोकप्रिय है, यह परांठा हमेशा पार्टी मेन्यू का हिस्सा होता है. इसे इसलिए लच्छा परांठा कहा जाता है क्योंकि, इसमें काफी लेयर होती हैं. यह खाने में काफी मजेदार लगता है. अगर आप भी घर पर लच्छा परांठा बनाने का विचार कर रहे हैं तो मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी की यह रेसिपी आपका काम आसान बना देगी.

अल्पा ने अपने यूट्यूब चैनल समथिंग कुकिंग विद अल्पा पर लच्छेदार परांठे की रेसिपी को पोस्ट किया है, जिसे देखकर घर पर इस परांठे को बनाना आपके लिए आसान होगा. इसमें उन्होंने प्लेन और मसालेदार लच्छा परांठा बनाना की विधि बताई है. कुछ लोगों को प्लेन परांठा पसंद होता है तो किसी को मसालेदार. आमतौर पर रेस्टोरेंट्स में लच्छा परांठा बनाने के लिए मैदे का इस्तेमाल करते हैं, मगर इस रेसिपी में गेंहू के आटे का इस्तेमाल कर परांठे को तैयार किया गया है.

Monsoon: इस बार मानसून में समोसा नहीं, बल्कि बनाएं चटपटी समोसा चाट

High Protein Diet: यह देसी मूंगदाल सूप मानसून में वजन घटाने में करेगा आपकी मदद

मसालेदार लच्छा परांठा बनाने के लिए आपको कुछ मसालों की जरूरत होती है जैसे, लाल मिर्च पाउडर, नमक, अजवाइन और गरम मसाला चाहिए होता है.
परांठे को बेलकर उस पर घी लगाकर इन मसालों को छिड़का जाता है, उसके बाद परांठे को फोल्ड करके इस परांठे को बेल कर सेका जाता है. आप भी वीडियो में स्टेप बाइ स्टेप फॉलो करके इस परांठे को अपने घर होने वाली अगली डिनर पार्टी के लिए बना सकते हैं.

देखें घर पर कैसे बनाएं लच्छा परांठा:

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें -

Summer Diet Tips: पेट की गैस, पाचन और पेट की समस्याओं को दूर करेगा खीरा, पढ़ें खीरा के फायदे

Broccoli Recipe Video: बड़े हों या छोटे, सभी को पसंद आएंगी ब्रॉकली से बनी ये रेसिपीज़

Healthy Diet: हाई-प्रोटीन का स्रोत है यह शाकाहारी रेसिपी, पढ़ें सोया भुर्जी की विधि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह हैं टॉप 10 प्रोटीन बेस्‍ड फूड, जिन्हें आप रोजाना खा सकते हैं