ब्रेकफास्ट में पोहे से बनाएं यह हेल्दी नाश्ता Recipe Video Inside

भारत में पोहा काफी लोकप्रिय है जिसेे लोग नाश्ते में खूब चाव से खाते हैं. इसे चिवड़े के नाम से भी जाना जाता है.

   |  Updated: October 13, 2020 17:46 IST

Reddit
Try this healthy poha veggie roasty For your sunday breakfast
Highlights
  • इसे चिवड़े के नाम से भी जाना जाता है.
  • पोहे में पर्याप्त पोषक तत्व होने के साथ कैलोरी भी कम होती है.
  • पोहा खाने में काफी लाइट होता है.

भारत में पोहा काफी लोकप्रिय है जिसेे लोग नाश्ते में खूब चाव से खाते हैं. इसे चिवड़े के नाम से भी जाना जाता है. पोहा खाने में स्वादिष्ट होने के साथ हेल्दी भी है. पोहे में पर्याप्त पोषक तत्व होने के साथ कैलोरी भी कम होती है. पोहा खाने में काफी लाइट होता है इसलिए यह आसानी से पच जाता है. क्या आपको मालूम है कि पोहे से भी विभिन्न प्रकार के व्यंजन तैयार किए जा सकते हैं. इसलिए आज हम आपके साथ पोहे से तैयार होने वाले एक नए नाश्ते की रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं, जिसे यूट्यूब शेफ पारुल ने अपने यूट्यूब चैनल कुक विद पारुल पर पोस्ट किया है.



30 मिनट में तैयार होने वाली इन 11 इंडियन वेजिटेरियन रेसिपीज को करें ट्राई
 

Newsbeep

इस डिश का नाम है पोहा वेजी रोस्टी. यह नाश्ता बहुत ही पौष्टिक भरा है क्योंकि इसमें पोहे के साथ ओट्स और गाजर, शिमला मिर्च, प्याज, हरी मिर्च जैसी चीजों का स्वाद भी मिलेगा. इसे और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें सूजी, चिली फ्लेक्स, दही, बेकिंग सोडा और नींबू का रस भी डाला जाता है. बता दें कि ओट्स में फाइबर और प्रोटीन होता है जिससे यह नाश्ता टेस्टी होने के साथ और भी हेल्दी बन जाता है.

Navratri 2020: क्या है नवरात्रि का महत्व, फलाहार व्रत में किन-किन चीजों का कर सकते हैं सेवन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं दही और सूजी से यह क्रिस्पी वेजी में कुरकुरापन आता है. इन्हें बहुत ही कम तेल में सेका जाता है. तैयार होने के बाद यह वेजी रोस्टी उत्तपम जैसे दिखाई देंगे. बच्चे हो या बड़े सभी इन्हें शौक से खाएंगे. इन्हें सर्व करने के लिए आप चाहे तो एक स्पेशल चटनी भी तैयार कर सकते हैं जिसे इस रेसिपी के वीडियो में दिखाया गया है. तो देर किस बात कि चलिए डालते है एक नजर इस रेसिपी के वीडियो पर:

पोहा वेजी रोस्टी बनाने के लिए वीडियो देखें:



Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement