टेस्टी और हेल्दी पिज्जा बेस के लिए ट्राई करें फूलगोभी क्रस्ट पिज्जा- Recipe Video Inside

क्या आप जानते हैं टॉपिंग की तरह आप अन्य सामग्री या सब्जियों का इस्तेमाल करके भी पिज्जा का बेस तैयार कर सकते हैं.

टेस्टी और हेल्दी पिज्जा बेस के लिए ट्राई करें फूलगोभी क्रस्ट पिज्जा- Recipe Video Inside

खास बातें

  • शादी के मेन्यू में भी हमें पिज्जा देखने का मिलता है.
  • वेज हो या नॉनवेज इसमें वैराइटी की कोई कमी नहीं है.
  • सब्जियों का इस्तेमाल करके भी पिज्जा का बेस तैयार कर सकते हैं.

क्या आप भी पिज्जा लवर हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है. चीज, चिकन या फिर अपनी मनपसंद सब्जियों से बना पिज्जा देखने के बाद शायद ही कोई जो उसे खाने से खुद को रोक सकें. खैर, इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस इटैलियन डिश का दुनिया भर में बहुत बड़ा फैन बेस है, यही वजह है कि पिज्जा अब हमारे व्यंजनों का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है. तभी तो दोस्तों के साथ मूवी टाइम हो, बर्थडे पार्टी यहां तक कि शादी के मेन्यू में भी हमें पिज्जा देखने का मिलता है. पिज्जा लोकप्रियता यही खत्म नहीं होती हैं, खाने के साथ एक्सपेरिमेंट करने वालों की बदौलत हमें इसके कई वर्जन भी देखने को मिलते हैं. वेज हो या नॉनवेज इसमें वैराइटी की कोई कमी नहीं है. हम अक्सर पिज्जा टॉपिंग पर ध्यान देते हैं जिसे आमतौर पर मैदे से तैयार किया जाता है और बहुत से लोग इसी वजह से इसे खाने से परहेज करते हैं. उन्हीं लोगों के लिए आज हम एक विशेष रेसिपी लेकर आए हैं. पढ़ते रहिए!

पनीर टिक्का मसाला की इस खास रेसिपी के साथ अपने वीकेंड को बनाएं मजेदार- video Inside

क्या आप जानते हैं टॉपिंग की तरह आप अन्य सामग्री या सब्जियों का इस्तेमाल करके भी पिज्जा का बेस तैयार कर सकते हैं. जो लोग नहीं जानते यह आर्टिकल उनकी एक हेल्दी पिज्जा रे​सिपी बनाने में मदद कर सकता है. यहां ​बेस बनाने के लिए मैदे या आटे की जगह फूलगोभी का उपयोग किया गया है. जिसमें अंडा, पिज्जा सीजनिंग, ओरिगैनों और नमक डालकर पिज्जा बेस  बनाया जाता है. बेस तैयार होने के बाद इस पिज्जा सॉस फैलाई जाती है, चीज और मनपसंद सब्जियां लगाकर दोबारा कुछ देर के लिए बेक करते है. इस स्वादिष्ट और हेल्दी पिज्जा रेसिपी को यूट्यूबर शेफ अनन्या बनर्जी ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है.

How To Make Falsa Chutney- खट्टी-मीठी चटनी की इस रेसिपी को गर्मी में जरूर करें ट्राई

बस आपको गोभी को कददूकस करके निचोड़ लेना है और सभी चीजों अच्छे से मिलाने के बाद बेकिंग ट्रे पर गोलाकार में फैलाना है और कुछ देर के लिए बेक करना है. यकीन मानिए रिजल्ट बहुत अच्छा मिलेगा. टॉपिंग पूरी तरह से आपकी चॉइस पर निर्भर है और इसमें नॉनवेज या वेज दोनों तरह से बना सकते हैं.

अन्य पिज्जा क्रस्ट रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

फूलगोभी क्रस्ट पिज्जा बनाने के लिए यहां वीडियो देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com