ब्रेकफास्ट और लंच बॉक्स के लिए फटाफट तैयार करें यह बेसन टोस्ट, देखें वीडियो

इंस्टेंट बेसन टोस्ट जोकि ब्रेकफास्ट के लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है और आप इसे कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं और परिवार के सभी लोग इसे चाव से खाएंगे.

Payal  |  Updated: September 23, 2019 09:51 IST

Reddit
try this instant besan toast | breakfast and lunch box recipe
Highlights
  • ब्रेड बटर हर कोई खाना पसंद करता है.
  • ब्रेड का इस्तेमाल ढेरों व्यंजन बनाने के लिए किया जा सकता है.
  • इंस्टेंट बेसन टोस्ट जोकि ब्रेकफास्ट के लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है.

ब्रेड एक ऐसी चीज है जो आराम से हर घर में मिल ही जाती है. आमतौर पर ब्रेड बटर हर कोई खाना पसंद करता है. लेकिन इसका इस्तेमाल ढेरों व्यंजन बनाने के लिए किया जा सकता है. जैसे, ब्रेड पकौड़ा, ब्रेड रोल और ब्रेड पोहा यह सभी चीजें बच्चें हो या बड़े सभी शौक से खाते हैं. इसी कड़ी में हम ब्रेड से ही बनने वाली एक स्वाटिष्ट टोस्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे बनाना बहुत आसान है. इंस्टेंट बेसन टोस्ट जोकि ब्रेकफास्ट के लिए बहुत ही अच्छा विकल्प है और आप इसे कुछ ही मिनटों में बना सकते हैं और परिवार के सभी लोग इसे चाव से खाएंगे. वहीं जिनके बच्चे सब्जियां नहीं खाते वह लोग इस टोस्ट के जरिए उन्हें सब्जियां भी खिला सकते हैं.

Weight Loss: सोया चंक्स से बनी यह प्रोटीन रिच डिश वजन घटाने में करेगी आपकी मदद

बच्चों को ध्यान में रखकर इसमें चीज का भी इस्तेमाल किया गया है, क्योंकि यह बात सभी जानते हैं कि बच्चों को चीज कितना अच्छा लगता है. इंस्टेंट ब्रेड टोस्ट को बनाने के लिए आपको जरूरत है ब्रेड, बेसन, मक्खन, चीज, शिमला मिर्च, टमाटर, प्याज, हल्दी, लाल मिर्च, नमक, हरी मिर्च, हरा धनिया और चिली फ्लेक्स की. इन सब चीजों को बेसन में मिलाकर एक बैटर तैयार कर लें, इसके बाद इस बैटर को ब्रेड स्लाइस पर फैलाएं और उसके बाद पैन में मक्खन डालकर इस टोस्ट को सेका जाता है.

इस टोस्ट को आप हरी चटनी या फिर कैचअप के साथ सर्व कर सकते हैं. ब्रेकफास्ट के अलावा आप इसे शाम को चाय के साथ भी खा सकते हैं और अगर आपके बच्चे लंच में रोटी सब्जी ले जाने पर नखरें दिखाते हैं तो भी आप इस बेसन टोस्ट बनाकर उनके टिफिन में रख सकते हैं. बच्चों के लिए यह टोस्ट किसी ट्रीट से कम नहीं होगा. तो देर किस बात चलिए देखतें कैसे बनाया जा सकता है इंस्टेंट बेसन टोस्ट.

Keto Diet For Weight Loss: वजन घटाने में कारगर कीटो डाइट को ऐसे बनाएं इंट्रेस्टिंग

कैसे घर पर फटाफट बनाएं इंस्टेंट बेसन टोस्ट:



Indian Cooking Tips: जानें घर पर कैसे बनाएं सीरियल हेल्दी चिवड़ा स्नैक्स

Comments

About Payalखाना दिमाग में और बॉलीवुड दिल में, ये दोनों ही बातें अक्सर पायल के लेखन में झलकती हैं. लिखने के अलावा, पायल को नई और स्वादिष्ट रेसिपीज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है.

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement