बच्चे हों या बड़े सभी को खूब पसंद आएंगे चीज बर्स्ट पोटैटो ट्रायएंगल- Recipe Video Inside

चीज बच्चों की फेवरेट होती है किसी भी डिश में चीज डाल दी जाए तो वे उसे स्वाद लेकर खाते हैं. वहीं आलू  भी ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल बहूमुखी व्यंजन बनाने के लिए किया जाता है.

बच्चे हों या बड़े सभी को खूब पसंद आएंगे चीज बर्स्ट पोटैटो ट्रायएंगल- Recipe Video Inside

खास बातें

  • आलू से बने स्नैक्स खाने में मजेदार लगते हैं.
  • इस रेसिपी का नाम है चीज बर्स्ट पोटैटो ट्रायएंगल.
  • इसे बनाना भी काफी आसान है.

चीज बच्चों की फेवरेट होती है किसी भी डिश में चीज डाल दी जाए तो वे उसे स्वाद लेकर खाते हैं. वहीं आलू  भी ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल बहूमुखी व्यंजन बनाने के लिए किया जाता है. आलू से बने स्नैक्स खाने में मजेदार लगते हैं. चीज की तरह आलू भी बच्चों को काफी पसंद होता है, इसलिए आज हम आपके साथ आलू और चीज से बनने वाली दिलचस्प रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. इस रेसिपी का नाम है चीज बर्स्ट पोटैटो ट्रायएंगल, आलू और चीज के कॉम्बिनेशन से बनने वाला यह स्नैक खाने में बहुत ही टेस्टी लगता है और इसे बनाना भी काफी आसान है.

चीज बर्स्ट पोटैटो ट्रायएंगल की इस स्वादिष्ट रेसिपी को मुंबई बेस्ड यूट्यूबर अल्पा मोदी ने अपने यूट्यूब चैनल समथिंग कुक विद अल्पा पर पोस्ट किया है. इसे बनाने के लिए आपको उबले हुए आलू, प्याज, शिमला मिर्च, गजार, बीन्स, हरा धनिया, नमक, हल्दी, हरी मिर्च, अदरक और लहसुन का पेस्ट चाहिए होता है. इस डिश की सबसे खास बात यह कि आप इसमें अपनी पसंद की सब्जियां डाल सकते हैं. अब इन सारी चीजों में थोड़ा सा तेल डालकर एक साथ अच्छी तरह से मिला लें. इसके बाद इसमें एक कप मैदा डालें और एक डो तैयार कर लें. 

Diabetes Diet: सर्दी के मौसम इस बार जरूरी ट्राई करें स्वादिष्ट मेथी ज्वार की रोटी Recipe Inside

इसके बाद इस डो को दो बराबर हिस्सों में बांट लें और बेल की मदद से हल्के हाथ से पहले डो को बेल कर एक तरफ रख दें, इसी तरह दूसरे डो को भी बेल लें. अब दो चीज क्यूब लें और इन्हें 6 हिस्सों में काटकर बेली हुई रोटी में कुछ कुछ दूरी में रखें, फिर इस पहले से तैयार रोटी को रखकर चारों तरफ से दबाकर इसे ट्रायएंगल आकार में काट लें. अब इन टुकड़ों को तेल में फ्राई करके सर्व करें. इन्हें आप हरी चटनी या कैचप के साथ खा सकते हैं. ये ब्रेकफास्ट या फिर टी टाइम के लिए बढ़िया विकल्प है.

यहां देखें चीज बर्स्ट पोटैटो ट्रायएंगल की रेसिपी वीडियो:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिर्फ 10 मिनट में घर पर बनाएं इंस्टेट आलू गार्लिक ब्रेड-Recipe Video Inside