घर फटाफट बनाएं Instant Rava Pizza और बच्चों सहित बड़ों को भी दें यह मजेदार सरप्राइज़

पिज्जा एक इटैलियन डिश है जिसे, अब भारत में भी खूब पसंद किया जाता है. पिज्जा को कई अलग-अलग स्वाद में बनाया जा सकता है. किसी को वेज पिज्जा पसंद हैं तो किसी को नॉनवेज. कुछ लोगों को छोड़ दें तो, पिज्जा एक ऐसी डिश है जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं.

   |  Updated: June 24, 2019 15:04 IST

Reddit
try this instant rava pizza recipe at home | breakfast, kids lunch box idea
Highlights
  • पिज्जा को कई अलग-अलग स्वाद में बनाया जा सकता है.
  • पिज्जा एक ऐसी डिश है जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं.
  • कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें घर पर बना पिज्जा खाना पसंद होता है.

पिज्जा एक इटैलियन डिश है जिसे, अब भारत में भी खूब पसंद किया जाता है. पिज्जा को कई अलग-अलग स्वाद में बनाया जा सकता है. किसी को वेज पिज्जा पसंद हैं तो किसी को नॉनवेज. कुछ लोगों को छोड़ दें तो, पिज्जा एक ऐसी डिश है जिसे हर उम्र के लोग खाना पसंद करते हैं. पिकनिक हो या फिर घर पर होने वाली कोई पार्टी, उसमें आपको पिज्ज़ा स्नैक्स के रूप में मिल ही जाएगा. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें घर पर बना पिज्जा खाना पसंद होता है, इसके लिए वह लोग बाजार से पिज्जा बेस लाकर अपनी पसंद की टॉपिंग के साथ पिज्जा बनाते हैं. कई बार आपके साथ ऐसा भी हुआ होगा कि आपके बच्चे ने पिज्जा खाने की डिमांड की होगी और आपके घर में पिज्जा बेस नहीं होगा. इस स्थिति में आपके पास अपने बच्चे को बहलाने के सिवाय कोई और रास्ता नहीं होगा, मगर अब आपको कोई बहाना लगाने की जरूरत नहीं है. अब जब भी आपका बच्चा पिज्जा खाने की ज़िद करे तो आप उसे इंस्टेंट रवा पिज्जा बनाकर खिला सकते हैं.

Newsbeep

Dhaba Style Egg Curry At Home: कैसे बनाएं प्रोटीन से भरपूर, ढाबा स्टाइल एग करी

जी हां, इंस्टेंट रवा पिज्जा एक लाजवाब रेसिपी है जिसे मुंबई बेस्ट यूट्यूबर अल्पा मोदी ने तैयार किया है. इंस्टेंट रवा पिज्जा बनाने के लिए आपको पिज्जा बेस का इंतजार करने की जरूरत नहीं है. यह बनाने में काफी आसान है, सूजी, मैदा, चावल का आटा, इटैलियन हर्ब, चिली फ्लेक्स, लहसुन और दही से आसानी से घर पर जब चाहे बनाकर इसके स्वाद का मजा ले सकते हैं. इसे आप पिकनिक के अलावा सनडे की सुबह नाश्ते में भी बना सकते हैं. यह पिज्जा बनाने का एक हेल्दी तरीका भी है और आप चाहे तो इसे बच्चों के लंच में भी पैक कर सकते हैं, जो उनके लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है. इंस्टेंट रवा पिज्जा को आप बच्चों की बर्थ पार्टी में बनाकर स्नैक्स के रूप में सर्व कर सकते हैं. यकीन मानिए, बच्चों को घर पर बना यह इंस्टेंट रवा पिज्जा बेहद ही पसंद आएगा.

डिनर पार्टी के लिए बनाना है कुछ खास तो गोभी 65 से अच्छा और कुछ नहीं

आप इस वीडियो के जरिए घर पर इंस्टेंट रवा पिज्जा तैयार कर सकते हैं:



आप चाहे तो इंस्टेंट रवा पिज्जा के ​अलावा आटे का पिज्जा या फिर मल्टीग्रेन पिज्जा भी तैयार कर सकते हैं.

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें -

Summer Diet Tips: पेट की गैस, पाचन और पेट की समस्याओं को दूर करेगा खीरा, पढ़ें खीरा के फायदे

Broccoli Recipe Video: बड़े हों या छोटे, सभी को पसंद आएंगी ब्रॉकली से बनी ये रेसिपीज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Healthy Diet: हाई-प्रोटीन का स्रोत है यह शाकाहारी रेसिपी, पढ़ें सोया भुर्जी की विधि

यह हैं टॉप 10 प्रोटीन बेस्‍ड फूड, जिन्हें आप रोजाना खा सकते हैं

Comments

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement