इस तरह घर पर बनाएं पोटैटो स्माइली Recipe Video Inside

यह क्रिस्पी और क्रंची स्माइली टी टाइम के लिए भी परफेक्ट स्नैक है, इतना ही नहीं आप इन्हें बनाकर अपने गेस्ट्स को भी सर्व कर सकते हैं.

Payal  |  Updated: December 27, 2019 15:44 IST

Reddit
try this kids favorite potato smiley for tea time snack recipe video inside
Highlights
  • यह क्रिस्पी और क्रंची स्माइली टी टाइम के लिए भी परफेक्ट स्नैक है.
  • बच्चों को पोटैटो स्माइली भी बेहद ही पसंद होती हैं.
  • पोटैटो स्माइली एक बहुत ही बढ़िया स्नैक्स है

बच्चों को खुश करना ज्यादा मुश्किल काम नहीं है बस आप उनको उनके फेवरेट स्नैक्स बनाकर खिला दे तो वह झट से मान जाते हैं. नूडल्स, बर्गर और फ्राइज जैसी चीजें उन्हें खुश करने के लिए काफी है. इन्ही सब की तरह बच्चों को पोटैटो स्माइली भी बेहद ही पसंद होती हैं. वैसे तो बाजार में आजकल बहुत से ब्रांड की अलग-अलग फ्लेवर वाली स्माइली मिलती है, जिन्हें आपको लाकर बस फ्राई ही करना होता है. पोटैटो स्माइली एक बहुत ही बढ़िया स्नैक्स है जिन्हें बच्चों की बर्थडे पार्टी, लंच बॉक्स या पिकनिक के लिए भी बनाकर पैक कर सकते हैं.


यह क्रिस्पी और क्रंची स्माइली टी टाइम के लिए भी परफेक्ट स्नैक है, इतना ही नहीं आप इन्हें बनाकर अपने गेस्ट्स को भी सर्व कर सकते हैं. भले ही स्माइली मार्केट में आसानी से मिल जाती हैं, इसके बावजूद कुछ लोग इन्हें घर पर बनाना ही पसंद करते हैं, क्योंकि इनको बनाने में किसी भी प्रकार का कोई झंझट नहीं हैं. पोटैटो स्माइली को सिर्फ कुछ ही मिनटों में बनाया जा सकता है. 



Healthy Diet Tips: इन पांच तरीकों का इस्तेमाल कर अपने बर्गर को हेल्दी डिश में बदलें
 


कुकिंग विद रेशू यूट्यूब चैनल पर लोकप्रिय शेफ रेशू ने एक रेसिपी वीडियो को पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने पोटैटो स्माइली बनाने का एक आसान तरीका शेयर करें. बहुत ही कम सामग्री के साथ आप इन स्माइली को बना सकते हैं. इन्हें बनाने के लिए उबले हुए आलू, नमक, कॉर्न फ्लोर, ब्रेड क्रम्बस, तेल और चीज की जरूरत होती है. वैसे तो चीज का इस्तेमाल वैकल्पिक है, आप चाहे तो इसका इस्तेमाल न भी करें. अगर आप इन्हें मसालेदार बनाना चाहते हैं तो लाल मिर्च पाउडर भी डाल सकते हैं.

हरी चटनी और केचप के साथ खाने में यह पोटैटो स्माइली बहुत ही मजेदार लगती है. चलिए डालते हैं एक इसके रेसिपी वीडियो पर:

पोटैटो स्माइली बनाने के लिए वीडियो देखें:





सिर्फ काले चने से बनाएं तीन प्रोटीन रिच स्नैक्स, देेखें रेसिपी वीडियो

Comments

About Payalखाना दिमाग में और बॉलीवुड दिल में, ये दोनों ही बातें अक्सर पायल के लेखन में झलकती हैं. लिखने के अलावा, पायल को नई और स्वादिष्ट रेसिपीज़ के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद है.

NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com