Aamras ke Aloo: नॉर्मल आलू की सब्जी से हटकर बनाएं खट्टे मीठे आमरम के आलू, सब होंगे इम्प्रेस(Recipe Video Inside)

आम की इसी खूबी को बरकरार रखते हुए हम आपके लिए एक दिलचस्प रेसिपी लेकर आए हैं, जिसका नाम है खट्टे-मीठे आमरस के आलू.

Aamras ke Aloo: नॉर्मल आलू की सब्जी से हटकर बनाएं खट्टे मीठे आमरम के आलू, सब होंगे इम्प्रेस(Recipe Video Inside)

खास बातें

  • आलू की सब्जी को कई अलग-अलग ढंग से बनाया जा सकता है.
  • इसका कैसा भी वर्जन आपको निराश नहीं करेगा.
  • सब्जी को बनाने के लिए पके और कच्चे आम दोनों का उपयोग किया गया है.

गर्मी के मौसम में अगर हम आम का मजा न ले तो इसे अधूरा ही माना जाएगा. आम को यूहीं फलों का राजा नहीं कहा जाता है बल्कि यह इतना बहुमुखी है कि अपनी गुडनेस से किसी भी डिश के स्वाद को बदलने में कामयाब रहता है. खट्टे मीठे यहां तक की नमकीन व्यंजन बनाने के लिए आम का इस्तेमाल किया जाता है. पके आम के अलावा आप कच्चे आम का उपयोग भी स्वादिष्ट व्यंजन बनाने के लिए कर सकते हैं. गर्मी के मौसम के दौरान अक्सर घरों में कैरी भाजी, मैंगो आइसक्रीम और आम की चटनी जैसी चीजे जरूर बनाई जाती हैं.

आम की इसी खूबी को बरकरार रखते हुए हम आपके लिए एक दिलचस्प रेसिपी लेकर आए हैं, जिसका नाम है खट्टे-मीठे आमरस के आलू. जैसाकि हम सभी जानते हैं आलू भी एक लोकप्रिय सब्जी है जो आमतौर भारतीय घरों में मिल जाती है और सब इसे चाव से खाना भी पसंद करते हैं. आलू की सब्जी को कई अलग-अलग ढंग से बनाया जा सकता है और इसका कैसा भी वर्जन आपको निराश नहीं करेगा. अब आप खुद ही सोचिए न कि जब दो बेस्ट चीजें आपस में मिलेगी तो यकीनन एक बेस्ट डिश निकलकर हमारे सामने आएगी.

सब्जियों से भरपूर और बनाने में आसान आप सभी को खूब पसंद आएगी इलाहाबाद की तहरी- Recipe Inside

खट्टे-मीठे आमरस के आलू एक लाजवाब रेसिपी है जिसका वीडियो सेलिब्रेटी शेफ कुणाल कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. यह बनाने में काफी आसान है, इस सब्जी को बनाने के लिए पके और कच्चे आम दोनों का उपयोग किया गया है. सबसे पहले पके आम की प्यूरी बना लें. एक पैन में तेल गरम करने के बाद हींग, साबुत लाल मिर्च, कलौंजी, मेथी दाना, जीरा, कढ़ीपत्ता डालकर भूनें. अब इसमें बारीक कटा कच्चा आम और प्याज डालें. छोले उबले आलू के साथ नमक डालकर पकाएं. हल्दी और लालमिर्च डालकर भूनें और मैंगो प्यूरी डालें. पानी डालकर थोड़ी पकाएं. यहां देखें वीडियो:

अगर आप इस सब्जी को रोटी के साथ खाना चाहते हैं तो ग्रेवी को गाढ़ा रखें, चावल के साथ परोसने के लिए ग्रेवी को थोड़ा तरल बनाएं. आज ही इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Weight Loss Diet: खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी तो ट्राई करें इन लो कैलोरी होममेड बैंगन चिप्स की रेसिपी को