ट्राई करें इंडियन स्टाइल में बनी Protein-Rich ऑमलेट करी- Recipe Video Inside

काफी लोग ऐसे हैं जिन्हें अंडे बेहद ही पसंद हैं, पर क्या वे हर दिन ऑमलेट खा सकते हैं. एक ही चीज को रोज खाने से अक्सर लोग बोर हो जाते हैं.

ट्राई करें इंडियन स्टाइल में बनी Protein-Rich ऑमलेट करी- Recipe Video Inside

खास बातें

  • भारतीय शैली में बनी एग करी का मजा तो आपने कई बार लिया होगा.
  • अंडे से बनी इस सब्जी को हल्का सा ट्विस्ट दिया गया है.
  • इसे बनाने के लिए आप बचे हुए ऑमलेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

काफी लोग ऐसे हैं जिन्हें अंडे बेहद ही पसंद हैं, पर क्या वे हर दिन ऑमलेट खा सकते हैं. एक ही चीज को रोज खाने से अक्सर लोग बोर हो जाते हैं. फिर अपनी इस पसंदीदा डिश को सिर्फ नाश्ते तक ही सीमित क्यों रखें. हम जब चाहे, लंच और डिनर में भी इसे बनाकर खा सकते हैं. भारतीय शैली में बनी एग करी का मजा तो आपने कई बार लिया होगा. मगर यहां हम आपके लिए अंडे से ही बनी एक अलग रेसिपी लेकर आए हैं. ऑमलेट करी, अंडे से बनी इस सब्जी को हल्का सा ट्विस्ट दिया गया है, इसका स्वाद भी लाजवाब होता है. इसे बनाने के लिए आप बचे हुए ऑमलेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस स्वादिष्ट ऑमलेट करी को आप लंच या डिनर में बनाकर खा सकते हैं.

Weight Loss: बिना इडली मेकर के कैसे बनाएं High-Protein ओट्स दाल इडली
 

एनडीटीवी के यूट्यब चैनल पर इस स्वादिष्ट ऑमलेट करी की आसान सी रेसिपी वीडियो पोस्ट की गई है. अंडों में एक चुटकी नमक और हरा धनिया डालकर फेंट लें. मक्खन या तेल का इस्तेमाल कर ऑमलेट को तैयार कर लें. ऑमलेट जब अच्छी तरह से पक जाए तो इसे चकोर या तिकोने टुकड़ों में काट लें. इसके बाद प्याज़ के पेस्ट और टमाटर प्यूरी से एक गाढ़ी ग्रेवी तैयार करें, ग्रेवी बनाने के लिए  जीरा, अदरक, लहसुन, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर और गरम मसाले का उपयोग किया जाता है. ग्रेवी में ऑमलेट के टुकड़ों को डालकर इसे एक से दो मिनट के लिए पका लें. हरा धनिया डालकर गार्निश करने के बाद इसे गर्मागर्म सर्व करें.

यहां देखें झटपट तैयार होने वाली ऑमलेट करी की रेसिपी वीडियो:

इस ऑमलेट करी को आप रोटी, परांठा या फिर नान के साथ भी खा सकते हैं. अंडे हमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन प्रदान करते हैं जो हमें ऊर्जावान बनाते हैं और वजन कम करने में भी मदद करते हैं. यह ऑमलेट करी प्रोटीन युक्त आहार protein-rich diet के लिए एकदम परफेक्ट है.

अगर आप और भी दिलचस्प रेसिपीज़ ट्राई करना चाहते हैं तो एनडीटीवी के यूट्यब चैनल को फॉलो कर सकते हैं.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

7 Vitamin D-Rich Indian Breakfast Recipes: कोरोनावायरस के दौरान इम्युनिटी बढ़ाने में करेंगे मदद ये व्यंजन