इस आसान तरीके के साथ घर पर बनाएं प्रोटीन रिच पनीर सैंडविच (Recipe Video Inside)

सैंडविच एक ऐसा ही फटाफट तैयार होने वाला नाश्ता है, सैंडविच की खास बात यह है कि इसे आप अपनी पसंद की सब्जियों से बना सकते हैं.

इस आसान तरीके के साथ घर पर बनाएं प्रोटीन रिच पनीर सैंडविच (Recipe Video Inside)

खास बातें

  • सैंडविच खाने में काफी लाइट और हेल्दी भी होते हैं.
  • सैंडविच बच्चों और बड़ों दोनों को ही पसंद आने वाला नाश्ता है.
  • इसे आराम से ट्रैवल करते हुए भी खा सकते हैं.

सुबह के नाश्ते के साथ हम सबके दिन की शुरूआत होती है. अक्सर लोग ब्रेकफास्ट के लिए ऐसे विकल्प की तलाश करते हैं कि जो हेल्दी होने के साथ झटपट तैयार भी हो जाए. सैंडविच एक ऐसा ही फटाफट तैयार होने वाला नाश्ता है, सैंडविच की खास बात यह है कि इसे आप अपनी पसंद की सब्जियों से बना सकते हैं. सैंडविच खाने में काफी लाइट और हेल्दी भी होते हैं लेकिन, यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप इसे बनाने के लिए किन चीजों का इस्तेमाल कर रहे हैं. सैंडविच बच्चों और बड़ों दोनों को ही पसंद आने वाला नाश्ता है. सैंडविच को चटनी, कैचअप या फिर मनपसंद डिप के साथ भी खाया जा सकता है. साथ ही जिन लोगों को सुबह के समय जल्दी होती है वह इसे आराम से ट्रैवल करते हुए भी खा सकते हैं.

आज हम आपके साथ प्रोटीन रिच पनीर सैंडविच रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं जिसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है. पनीर प्रोटीन का एक अच्छा स्रोत है जिस वजह से लोग अलग-अलग तरह से इसे अपनी डाइट में शामिल करते हैं. प्रोटीन लंबे समय तक आपके पेट को भरा रखने में भी मदद करता है. पनीर के साथ पालक और शिमला मिर्च जैसी सब्जियां भी इसमें डाली जाती हैं. स्वाद बढ़ाने के लिए कालीमिर्च, अदरक लहसुन का पेस्ट, नमक और चिली फ्लेक्स का भी उपयोग किया गया है. ब्रेकफास्ट के अलावा आप इस सैंडविच को बच्चों के लंच में पैक कर सकते हैं और पिकनिक पर भी बनाकर भी ले जाया जा सकता है.

परांठा बनाने का पुराना तरीका छोड़, मक्की के आटे और हरे प्याज से बनाएं यह मजेदार परांठा

एनडीटीवी फूड के यूट्यूब चैनल पर इस क्विक एंड इजी सैंडविच का ​वीडियो पोस्ट किया गया है, इसे देखकर आप भी इस मजेदार  पनीर सैंडविच को बना सकते हैं. तो चलिए डालते हैं एक नजर इस रेसिपी के वीडियो पर.

यहां देखें पनीर सैंडविच रेसिपी वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Protein-Rich: अपनी वेट लॉस डाइट में शामिल करें इस हेल्दी सोया सैंडविच को (Recipe Inside)