झटपट तैयार करें मैकरॉनी इस सिम्पल सी रेसिपी के साथ, देखें वीडियो

मैकरॉनी एक फटाफट तैयार होने वाला फास्टफूड है जिसे बच्चें हो या बड़े सभी शौक से खाना पसंद करते हैं. घर पर दोस्तों के साथ अगर अकेले हैं तो भी मैकरॉनी आपका बढ़िया साथ निभाती है.

झटपट तैयार करें मैकरॉनी इस सिम्पल सी रेसिपी के साथ, देखें वीडियो

खास बातें

  • मैकरॉनी एक फटाफट तैयार होने वाला फास्टफूड है.
  • बच्चें हो या बड़े सभी शौक से खाना पसंद करते हैं.
  • काफी लोग इसमें चीज डालकर बनाना पसंद करते हैं.

मैकरॉनी एक फटाफट तैयार होने वाला फास्टफूड है जिसे बच्चें हो या बड़े सभी शौक से खाना पसंद करते हैं. घर पर दोस्तों के साथ अगर अकेले हैं तो भी मैकरॉनी आपका बढ़िया साथ निभाती है. अपने फ्रेंड्स के साथ बाचतीच करते हुए इसे बनाने और खाने दोनों का अपना अलग मजा है. जो लोग घर से दूर रहते हैं उनके लिए भी यह एक शानदार व्यंजन साबित होता है, क्योंकि वे लोग इसे लंच या डिनर में भी बनाकर खा सकते हैं. बच्चें भी स्कूल पिकनिक पर जाते वक्त ऐसा फास्टफूड ले जाना पसंद करते हैं. मैकरॉनी की खास बात यह है कि इसे आप कई अलग अलग तरीकों से या फिर अपने स्वादानुसार बना सकते हैं.

काफी लोग इसमें चीज डालकर बनाना पसंद करते हैं तो कुछ मसाले व सब्जियां डालकर इसे बनाते हैं. वहीं जिन लोगों को लहसुन और प्याज डालकर मैकरॉनी बनाना पसंद नहीं है तो वह इसमें पत्तागोभी, गाजर, शिमला मिर्च, सोया सॉस और सिरका डालकर इसे बनाते हैं जिसे खाने में आपको नूडल्स जैसा स्वाद मिलता है. मगर आज हम आपके लिए मैकरॉनी की बेहद ही सिम्पल सी रेसिपी लेकर आए हैं और इस रेसिपी के साथ आप बस चंद मिनटों में स्वादिष्ट मैकरॉनी तैयार कर सकते हैं.

सूजी या राइस बैटर से नहीं बाजरे से बनाएं यह स्वादिष्ट और हेल्दी उत्तपम
 

मैकरॉनी की इस क्विक एंड इजी रेसिपी को लोकप्रिय यूट्बर रेशू ने अपने यूट्ब चैनल कुकिंग विद रेशू पर पोस्ट किया है जिसे आप देखकर फटाफट अपने परिवार के लिए मजेदार मैकरॉनी बना सकते हैं. इस मैकरॉनी रेसिपी में उन्होंने, शिमला मिर्च, टमाटर, प्याज, लहसुन, लाल मिर्च पाउडर, नमक और कैैचअप का इस्तेमाल किया है. तो देर किस बात की आप भी इस रेसिपी वीडियो को देखकर अगली बार इसी तरह मैकरॉनी बनाकर अपने परिवार को खिलाएं.

मैकरॉनी बनाने के लिए वीडियो देखें:
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com