गर्मी में एक बार जरूर ट्राई करें कटिंग चाय कुल्फी की यह यूनिक रेसिपी, वीडियो देखें

भारत में अधिकतर लोगों के दिन की शुरूआत सुबह की एक कप चाय के साथ होती है. काफी लोगों को अगर सुबह चाय न मिलें तो उन्हें अपना दिन अधूरा सा लगता है. चाय पीने के शौकीन कुछ लोगों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि तपती गर्मी हो या फिर सर्दी लेकिन उन्हें दिन में दो बार चाय चाहिए ही.

गर्मी में एक बार जरूर ट्राई करें कटिंग चाय कुल्फी की यह यूनिक रेसिपी, वीडियो देखें

खास बातें

  • आमतौर पर कुल्फी को पिस्ता, रबडी या आम से तैयार किया जाता है.
  • चाय पीने वालों को चाय से बनी कुल्फी का यह वर्जन बेहद पसंद आएगा.
  • बच्चे हो बड़े सभी के लिए यह कुल्फी किसी ट्रीट से कम नहीं होगी.

भारत में अधिकतर लोगों के दिन की शुरूआत सुबह की एक कप चाय के साथ होती है. काफी लोगों को अगर सुबह चाय न मिलें तो उन्हें अपना दिन अधूरा सा लगता है. चाय पीने के शौकीन कुछ लोगों को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि तपती गर्मी हो या फिर सर्दी लेकिन उन्हें दिन में दो बार चाय चाहिए ही. कुछ लोग अपने हिसाब से चाय बनाकर पीना पसंद करते हैं किसी को कड़क चाय पसंद होती है तो किसी नॉर्मल. वैसे तो भारत में लोग मसाला चाय पीना काफी पसंद करते हैं, जिसे दालचीनी, इलाइची, कालीमिर्च और बड़ी इलाइची डालकर तैयार किया जाता है. इस चाय में विभिन्न मसालों का फ्लेवर मिलता है. सर्दी के मौसम में एक कप गर्मागर्म मसाला चाय पीने से शरीर को काफी गर्मी मिलती है. कुछ लोग चाय में इन मसालों को साबुत इस्तेमाल करने की जगह, इन्हें एक साथ मिलाकर पीसकर पाउडर बना लेते हैं और चाय बनाते वक्त इस पाउडर का इस्तेमाल करते हैं.

वहीं आज हम आपके साथ चाय से बनने वाली एक बेहतरीन कुल्फी रेसिपी शेयर करने जा रहे हैं. जी हां, आपने एकदम सही पढ़ा है, चाय से बनने वाली कुल्फी. आमतौर पर कुल्फी को पिस्ता, रबडी या आम से तैयार किया जाता है लेकिन, शेफ अनन्या बनर्जी ने लो​क​प्रिय कटिंग चाय का इस्तेमाल कुल्फी बनाने के लिए किया है. यह काफी यूनिक रेसिपी है जिसके बारे में आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा. चाय से बना यह डिजर्ट बिल्कुल अलग जरूर है, मगर इसे बनाना काफी आसान है.

ब्रेकफास्ट से लेकर बच्चों के टिफिन के लिए एक बेहतरीन ​विकल्प है पालक का परांठा, देखें वीडियो

चाय पीने वालों को चाय से बनी कुल्फी का यह वर्जन बेहद पसंद आएगा. इस कुल्फी को बनाने के लिए अनन्या ने सबसे पहले चाय तैयार की और इस चाय में रबड़ी और ड्राई मिलाएं, इसके बाद इसे कटिंग गिलास में डालकर फ्रिज में जमने के लिए रख दिया. कुल्फी बनाने का यह नया तरीका सभी को पसंद आएगा और फिर चाहे बच्चे हो बड़े सभी के लिए यह कुल्फी किसी ट्रीट से कम नहीं होगी. तो अब देर किसी बात कि आप इस रेसिपी को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करके इसे आराम से घर पर बना सकते हैं.

Weight Loss: वजन कम करने के लिए अच्छा विकल्प साबित होगा यह कच्चे आम का सलाद

एक नजर डालें कटिंग चाय कुल्फी की रेसिपी पर:

और खबरों के लिए क्लिक करें.

ये भी पढ़ें -

Summer Diet Tips: पेट की गैस, पाचन और पेट की समस्याओं को दूर करेगा खीरा, पढ़ें खीरा के फायदे

Broccoli Recipe Video: बड़े हों या छोटे, सभी को पसंद आएंगी ब्रॉकली से बनी ये रेसिपीज़

Healthy Diet: हाई-प्रोटीन का स्रोत है यह शाकाहारी रेसिपी, पढ़ें सोया भुर्जी की विधि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह हैं टॉप 10 प्रोटीन बेस्‍ड फूड, जिन्हें आप रोजाना खा सकते हैं