Tawa Burger: ठंड के इस मौसम में मजा लें इस चटपटे और मसालेदार तवा बर्गर का, देखें वीडियो

बर्गर का नाम सुनते ही बच्चे हो या ​बड़े सबके मुंह में पानी आ जाता है. एक बर्गर जहां हमारी भूख को शांत करने का काम करता है वहीं बहुत से लोगों के लिए यह एक कम्फर्ट फूड भी है.

Tawa Burger: ठंड के इस मौसम में मजा लें इस चटपटे और मसालेदार तवा बर्गर का, देखें वीडियो

खास बातें

  • बच्चों को खुश करने के लिए भी बर्गर बहुत अच्छा विकल्प है.
  • बहुत से लोगों के लिए यह एक कम्फर्ट फूड भी है.
  • अन्य बर्गर की तुलना में यह बहुत ही चटपटा होता है.

बर्गर का नाम सुनते ही बच्चे हो या ​बड़े सबके मुंह में पानी आ जाता है. एक बर्गर जहां हमारी भूख को शांत करने का काम करता है वहीं बहुत से लोगों के लिए यह एक कम्फर्ट फूड भी है. बच्चों को खुश करने के लिए भी बर्गर बहुत अच्छा विकल्प है इसलिए आपने देखा होगा बच्चों की बर्थडे पार्टी में बर्गर को बतौर स्नैक के रूप में सर्व किया जाता है. नॉनवेज और वेजिटेरियन दोनों ही रूपों में आपको बर्गर में बहुत वैराइटी देखने को मिलती है. इसी वजह से आज हम आपके लिए बर्गर का देसी वर्जन लेकर आए हैं जो सभी को पसंद आएगा.

देसी स्टाइल में बनाएं गए इस बर्गर में न तो टिक्की बनाने का झंझट और न ही डीप फ्राई करने का. सबसे पहले तो आपको बता दें कि इसे तवा बर्गर कहा जाता है, क्योंकि इसे तवे पर बनाया जाता है. अन्य बर्गर की तुलना में यह बहुत ही चटपटा होता है, साथ ही इसे बनाने के लिए मक्खन, शिमला मिर्च, प्याज, टमाटर, गाजर, मटर और पनीर जैसी सब्जियों को इस्तेमाल किया जाता है. इस सब सब्जियों में लाल मिर्च, धनिया पाउडर, कसूरी मेथी, नमक, धनिया पाउडर और चाट मसाला डालकर एक मिश्रण तैयार किया जाता है.

क्या आपने कभी ब्रेड 65 का नाम सुना है? अगर नहीं तो ट्राई करें इस लाजवाब स्नैक को, देखें वीडियो

इस मिश्रण को तीखा स्वाद देने के लिए इसमें रेड चिली सॉस और शेजवॉन सॉस भी डाली जाती है. इन दोनों के स्वाद को बैलेंस करने के लिए इसमें कैचप डाला जाता है. इतना ही नहीं इसमें चीज का भी इस्तेमाल किया जाता है. इसके बाद बर्गर बन्स में इस तवे मसाले को लगाकर मक्खन और हल्के मसाले डालकर सेका जाता है, जिससे इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है. इस कड़ाके की ठंड में आप इस मजेदार बर्गर का मजा ले सकते हैं. इतना ही नहीं किसी पार्टी के लिए भी यह परफेक्ट है. अगर आप इन्हें किसी पार्टी के लिए बना रहे हैं तो सिर्फ मसाला लगाकर रख लें और खाने से पहले इन्हें सेक कर सर्व कर सकते हैं.

चलिए देखते हैं कैसे बनाएं तवा बर्गर:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेल में तलकर नहीं इस यूनिक तरीके से बनाएं स्वादिष्ट कचौरी