Unique Recipe: सिंपल नहीं इस बार Dalgona Coffee से घर पर बनाएं स्वादिष्ट कॉफी केक

Dalgona Coffee Cake: हमें वायरल डालगोना कॉफी के अलावा एक और स्वादिष्ट कॉफी रेसिपी (Delicious Coffee Recipe) मिली है जिसमें खाना पकाने की एक समान प्रक्रिया शामिल है - मोचा फ्रॉस्टिंग के साथ स्वादिष्ट कॉफी केक.

   | Translated by: Avdhesh Painuly  |  Updated: April 01, 2020 16:07 IST

Reddit
Unique Recipe: Not Simple This Time Make Delicious Coffee Cakes At Home With Dalgona Coffee

Cake Recipe: कॉफी-प्रेमियों के लिए यह कॉफी केक रेसिपी शानदार है

Highlights
  • कॉफी-केक कॉफी-प्रेमियों के लिए एक शानदार डिश हो सकती है.
  • केक में एक स्वादिष्ट मोचा बटरकप फ्रॉस्टिंग भी है.
  • कॉफ़ी केक बनाने की विधि जानने के लिए पूरा वीडियो देखें.

Dalgona Coffee: डलगोना कॉफी एक कॉफ़ी रेसिपी (Coffee Rrecipe) है जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है, और सिर्फ इसलिए नहीं कि यह स्वादिष्ट है बल्कि बनाने में भी काफी आसान है. इसके लिए बस कॉफी (Coffee), पानी (Water), चीनी और दूध (Sugar And Milk) के साथ-साथ कॉफी को थोड़ा नमकीन बनाने की एक दिलचस्प विधि का उपयोग करना चाहिए. कई ब्लॉगर्स और इंटरनेट हस्तियों इस पर बात करने के लिए सामने आए और कहा कि कॉफी तैयार करने का यह तरीका वास्तव में कोई नई बात नहीं है क्योंकि यह 'फेटिंग' का एक पुरानी प्रैक्टिस है इसमें कॉफी के मिश्रण को बार-बार हिलाते रहना है.

यह दावा सही है या नहीं यह अभी भी बहस के तहत एक सवाल है, लेकिन इस बीच, हमें एक और स्वादिष्ट कॉफी रेसिपी मिली है जिसमें एक समान प्रक्रिया शामिल है - मोचा फ्रॉस्टिंग (Mocha Frosting) के साथ-साथ स्वादिष्ट कॉफी केक (Delicious Coffee Cake) रेसिपी. यह कॉफी केक एक पापुलर स्वादिष्ट रेसिपी है (Delicious Recipe), चाहे वह खुद की हो या अपने पसंदीदा गर्म या ठंडे पेय के साथ बनाई हो. केक बनाने की शुरुआत 'फेटिंग' द्वारा कॉफी मिक्स तैयार करने या कॉफी और पानी को एक साथ मिलाने से होती है. इस मिश्रण को एक तरफ रखा जाता है और बाद में अंडे, मैदा, बेकिंग पाउडर, तेल और वेनिला एसेंस से बने केक के आटे में मिलाया जाता है.

एक बार जब केक सेट हो जाता है और बेक करने के लिए तैयार हो जाता है, तो मोचा फ्रॉस्टिंग को मक्खन, कोको पाउडर, आइसिंग शुगर और कॉफ़ी पाउडर के साथ मिलाकर इसे चिकना, क्रीमी टेक्सचर बनाने के लिए तैयार किया जाता है. मखमली मोचा फ्रॉस्टिंग के साथ नरम केक एक अलग स्वाद को जन्म देता है. केक और मोचा फ्रॉस्टिंग दोनों में कॉफी होती है, इस प्रकार यह रेसिपी ड्रिंक के प्रेमियों के लिए एकदम सही है. तो अगर डेलगोना कॉफ़ी का चलन कुछ ऐसा है जिसे आपने काफी पसंद किया है, तो कोशिश करें और घर पर इस स्वादिष्ट कॉफ़ी केक को बनाएं. हम वादा करते हैं कि आप निराश नहीं होंगे!

एनडीटीवी फूड के कॉफी केक का पूरा वीडियो यहां देखें:



और खबरों के लिए क्लिक करें



NDTV Food Hindi से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन और Twitter पर फॉलो करें... साथ ही पाएं ताजा फूड खबरें , चटपटे जायके, हेल्थ टिप्स, ब्यूटी के कारगर नुस्खे और टिप्स और फूड एंड ड्रिंक से जुड़ी खबरें भी.

Advertisement
ताजा लेख
Advertisement