Vegetable Sooji Chilla: इस हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करें अपने दिन की शुरूआत

वेजिटेबल चीला की इस रेसिपी में, आपको मूल घरेलू सामग्री जैसे सूजी, बेसन, अपनी पसंद की कोई भी सब्जी और कुछ मसाले चाहिए. फिर, आपको बस उन्हें मिलाना है और एक पैन में पकाना है.

Vegetable Sooji Chilla: इस हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करें अपने दिन की शुरूआत

खास बातें

  • इसे बनाना काफी आसान है.
  • अपनी पसंद की कोई भी सब्जी और कुछ मसाले चाहिए.
  • आपको बस उन्हें मिलाना है और एक पैन में पकाना है.

हममें से कई लोगों को अपने बच्चों को सब्जियां खिलाने में परेशानी होती है. आपने शायद उन्हें मैश किए हुए रूप में या स्वादिष्ट साइड डिश के साथ सब्जियां खिलाने की कोशिश की, या उन्हें पास्ता या पिज्जा में भी डाला होगा, लेकिन फिर भी, यह काम नहीं किया. हम हमेशा उन्हें उन सब्जियों को उठाकर एक तरफ रखते हुए देखते हैं. लेकिन क्या होगा अगर हमने आपसे कहा कि आप अपने बच्चों को बिना किसी चिंता के सब्जियां आसानी से खिला सकते हैं? खैर, मानो या न मानो, हमारे पास सिर्फ वह समाधान है जिसकी आपको जरूरत है! यहां हम आपके लिए सूजी वेजिटेबल चीला की एक स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं. यह चीला पोषण से भरपूर होता है क्योंकि यह कई तरह की सब्जियों से भरा होता है. आप इस रेसिपी को अपने स्वाद के अनुसार आसानी से कस्टमाइज़ कर सकते हैं और इसे एक क्विक ब्रेकफास्ट में बना सकते हैं!

Tomato Price Hike: ट्राई करें इन 6 इंडियन ग्रेवी रेसिपीज को जिनमें नहीं है टमाटर की बिल्कुल भी जरूरत

वेजिटेबल चीला की इस रेसिपी में, आपको मूल घरेलू सामग्री जैसे सूजी, बेसन, अपनी पसंद की कोई भी सब्जी और कुछ मसाले चाहिए. फिर, आपको बस उन्हें मिलाना है और एक पैन में पकाना है. मात्र 20 मिनट में पौष्टिक और स्वादिष्ट चीला बनकर तैयार हो जाएगा! एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो आप इसे चटनी या किसी भी डिप के साथ जोड़ सकते हैं. या आप इस बढ़िया विकल्प को अपनी सुबह की चाय के साथ ले सकते हैं. तो, बिना इंतजार किए, आइए देखें कि यह सब्जी सूजी का चीला कैसे बनाया जाता है.

कैसे बनाएं वेजिटेबल सूजी चीला | वेजिटेबल सूजी चीला रेसिपी

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें सूजी, बेसन, नमक, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च डालें और मिलाएं. अब बैटर बनाने के लिए थोडा़ सा पानी डालें. इसमें कटी हुई सब्जियां जैसे प्याज, टमाटर, मक्का, शिमला मिर्च, हरी बीन्स या अपनी पसंद की कोई भी चीज डालें. इसे फिर से मिलाएं. अब एक पैन को चिकना कर लें, इस बैटर में से कुछ डालें, इसे फैलाएं और दोनों तरफ से पकाएं. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे चटनी के साथ परोसें और मजा लें!

वेजिटेबल सूजी चीला की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Papaya For Skin Health: शिल्पा शेट्टी ने शेयर किए पपीते के फायदे, कैसे स्किन के पोषण को देता है बढ़ावा